बिहार: भोजपुर में ट्रक से गोमांस हुआ बरामद, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा…

बिहार में जेडीयू और बीजेपी की सरकार बनने के बाद बजरंग दल के कार्यकर्ता गोमांस के मुद्दे को लेकर काफी सक्रिय हो गए हैं. इसी क्रम में गुरुवार को भोजपुर जिले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक ट्रक पर भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया. जानकारी के मुताबिक ट्रक में काफी भारी मात्रा में गोमांस तस्करी के लिए ले जाया जा रहा था. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने तस्करी में शामिल 3 लोगों को पकड़ लिया है.बिहार: भोजपुर में ट्रक से गोमांस हुआ बरामद, बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा...

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से बजरंग दल के कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों को ऐसी सूचना मिल रही थी कि शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव में अवैध तरीके से गोमांस की तस्करी का खेल चल रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुप्त सूचना के आधार पर गोमांस तस्करी में शामिल इस ट्रक पर धावा बोला और मौके से भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया और इस धंधे में शामिल तीन लोगों को पकड़ लिया.

इलाके से भारी मात्रा में गोमांस बरामद होने की खबर मिलने के बाद गुस्साए लोगों ने एनएच 84 पर सड़क को जाम कर दिया और विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. आक्रोशित लोगों का कहना था कि रानी सागर में कई महीनों से अवैध गोमांस की तस्करी का धंधा चल रहा था जिसकी पुलिस को जानकारी थी मगर वह किसी भी प्रकार का एक्शन नहीं ले रही थी. गुस्साए लोगों ने स्थानीय पुलिस पर कार्रवाई करने की मांग की और रानीसागर पुलिस स्टेशन के थानाध्यक्ष को सस्पेंड करने की मांग भी उठाई.

भारी मात्रा में गोमांस बरामदगी की खबर मिलने के बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची मगर आक्रोशित लोग पुलिस के आला अधिकारियों को बुलाने की मांग पर अड़े रहे. जगदीशपुर एसडीपीओ दयाशंकर ने बताया कि ग्रामीणों की मदद से गोमांस से लदा ट्रक जब्त कर लिया गया है इस अवैध धंधे में शामिल 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

You May Also Like

English News