बिहार: में आई आंधी और बारिश में नौ लोगों की मौत हो गई

बिहार में मंगलवार सुबह आई तेज आंधी और बारिश की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई. बिहार के उत्तर-पूर्व और दक्षिण दिशा के कुछ जिले इससे प्रभावित हुए. पूर्णिया, मधेपुरा खगड़िया, मधुबनी सुपौल लखीसराय,कैमूर और औरंगाबाद में तेज हवाएं चली और कुछ जगहों पर जोरदार बारिश के साथ ओले भी पडे़, जिससे मक्के की खेती को नुकसान पहुंचा है. मधुबनी में एक मंदिर का गुंबज भी गिर गया. कई जगहों पर पेड़ के गिरने की सूचना है. 

ये भी पढ़े: अभी अभी: पंखे से लटका मिला सबसे बड़े भारतीय क्रिकेटर का शव, खेल संग पूरे देश में मचा हड़कंपबिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक बिहार में 6 लोगों की मौत ठनका गिरने से और 2 लोगों की मौत पेड़ के गिरने से हुई है. बिजली गिरने से सुपौल पूर्णिया मधेपुरा मधुबनी और कैमूर में दो लोगों की मौत हुई है.

इसके अलावा औरंगाबाद में दो लोगों की मौत की सूचना मिली है. वहीं, पेड़ के नीचे आसरा लेने वाले दो लोगों की मौत हुई, जिसमें से एक पटना जिले के मनेर और दूसरी घटना लखीसराय के सूर्यगढ़ा में हुई.

इसके अलावा दानापुर से दियारा को जोड़ने वाले पीपा पुल भी आंधी में टूटा गया. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग का कहना है कि बाकी जिलों से भी नुकसान की जानकारी मांगी गई है.

 ये भी पढ़े: अब आयरन लेडी करने जा रही है शादी, पढि़ए कौन है उनका जीवन साथी!

You May Also Like

English News