बिहार में एक लड़के ने दिया पेपर गणित का लेकिन पास हो गए जीवविज्ञान में

बिहार बोर्ड के 12वीं के नतीजे मंगलवार को घोषित हो गये हैं. जिसमें 64 फ़ीसदी बच्चे फेल हुए हैं. रिजल्ट के बाद कई तरह के मामले सामने आए हैं. इसी बीच साइंस के स्टूडेंट विशाल कुमार ने कहा है कि उन्होंने 12वीं की परीक्षा में गणित का पेपर दिया था, लेकिन बोर्ड ने उन्हें जीव विज्ञान के विषय में पास कर दिया गया है. विशाल ने कहा कि जीव विज्ञान में उन्हें काफी अच्छे नंबर प्राप्त हुए हैं. बिहार में एक लड़के ने दिया पेपर गणित का लेकिन पास हो गए जीवविज्ञान मेंयह भी पढ़े: अभी-अभी: पीएम मोदी सरकार ने किया साफ, 4 जून को होगा भारत-पाकिस्तान के बिच बड़ा महायुद्ध

ऑर्ट्स टॉपर को लेकर भी बवाल
आपको बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है. इसके अलावा बिहार बोर्ड के आर्ट्स टॉपर गणेश कुमार को लेकर भी विवाद हुआ है. बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षा में उसने संगीत विषय चुना, जिसमें उसने प्रैक्टिकल के 70 में से 65 अंक हासिल किए. संगीत जैसे विषय में इतना ज्यादा अंक देख यह सवाल उठ रहे हैं कि कहीं गणेश कुमार फर्जी टॉपर तो नहीं? रिजल्ट के बाद से गणेश लापता भी बताया जा रहा था, हालांकि आजतक की टीम ने उसे ढूंढ़ निकाला. यहां उससे बातचीत में यह बात भी साफ हुई कि उसे संगीत का जरा भी ज्ञान नहीं.

देश में सबसे खराब Bihar Board 12वीं का रिजल्ट, कुल 64% हो गए हैं फेल

JEE MAINS क्लियर करने वाला भी फेल
वहीं देश में सबसे खराब प्रदर्शन देने वाले इस बोर्ड के नतीजों में JEE MAINS क्ल‍ियर कर चुका छात्र 12वीं में फेल हो गया है. बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में फेल होने वाले छात्र का नाम इब्राहिम है. इब्राहिम को दरअसल यह भरोसा था कि 12वीं में अच्छे अंकों से पास होगा. पर अच्छे अंक लाने की बजाय इब्राहिम एग्जाम में फेल हो गया. इब्राहिम को जेईई मेन्स में 89 मार्क्स मिले थे, लेकिन इंटर की परीक्षा में वो दो विषयों में फेल हैं. इब्राहिम को फिजिक्स के थ्योरी में 14 जबकि केमेस्ट्री में 16 अंक मिले हैं. 500 में 269 अंक पाने वाले इब्राहिम को जेईई मेन्स की परीक्षा में इन्हीं दो विषयों में क्रमश: 33-33 अंक मिले थे.

You May Also Like

English News