बिहार में दबंगों के निशाने पर मासूम, कहीं जंजीरों से जकड़ तो कहीं पेड़ से बांधकर पीटा

पटना। बिहार में दबंगों के निशाने पर मासूम हैं। बीते 24 घंटे की बात करें तो बगहा में सिक्‍का चोरी के आरोप में एक बच्‍चे को जंजीरों से बांधकर पीटा गया। इसके पहले राजधानी पटना में एक किशोर को दबंगों ने पेड़ से लटका कर पीटा।

सिक्‍का चोरी के आरोप में जंजीरों से जकड़कर पीटा

पश्चिम चंपारण के बगहा स्थित मीना बाजार में सोमवार की सुबह दबंग दुकानदारों ने सिक्‍का चोरी के आरोप में एक बालक को पकड़ा। फिर, उसे जंजीरों में जकड़कर बेरहमी से पीटा। हालांकि, पिटाई की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उसने घायल बालक को मुक्त करा अस्पताल में भर्ती करा दिया।

घटना की बाबत मीना बाजार के दुकानदारों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से विभिन्न दुकानों से सिक्कों की चोरी समेत चोरी की अन्य घटनाएं हो रही थीं। इस संबंध में पुलिस को भी सूचित किया गया है। पकड़े गए बालक तथा उसके साथियों पर चोरी का आरोप है।

पुलिस चौकी प्रभारी सुभाष मुखिया ने बताया कि हाल के दिनों में बच्चों का एक गिरोह शहर में सक्रिय है, जो दुकानों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

पटना में किशोर को पेड़ से बांधकर पीटा

पटना के कदमकुआं थाना क्षेत्र के लंगरटोली में रविवार को मोबाइल चोरी के आरोप में एक कंप्यूटर पार्ट्स दुकानदार ने एक किशोर की पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई की। इसके बाद भी चोरी गए मोबाइल का पता नहीं चला तो उसे घर में बंधक बना लिया। घटना की जानकारी मिलने पर देर शाम कदमकुआं थाने की पुलिस ने किशोर को मुक्त करा आरोपित दुकानदार अतुल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पीडि़त किशोर को अस्‍पताल में भर्ती कराया। घायल किशोर झारखंड के राजमहल का रहने वाला है।

अतुल के अनुसार वह अपनी दुकान पर बैठा था। तभी 14-15 साल की उम्र के दो किशोर आए। थोड़ी देर बाद अतुल को मालूम हुआ कि उसकर कीमती मोबाइल गायब है। उसने बाहर आकर एक किशोर को पकड़कर तलाशी ली, पर मोबाइल नहीं मिला। इसके बाद वह किशोर को पेड़ से बांधकर पीटने लगा। अतुल का पीटते हुए किसी ने वीडियो बना उसे वायरल कर दिया। वायरल वीडियो जब पुलिस के पास पहुंचा, तब पुलिस ने किशोर को मुक्त कराया।

You May Also Like

English News