बिहार में बिजली गिरने से 26 लोगो की मौत, असम में बाढ़ ने ली एक और जान

बिहार के सात जिले में बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई और 2 अन्य जख्मी हो गए जहां रविवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई. वहीं पूर्वोत्तर हिस्से के कुछ स्थानों पर भारी बारिश हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि बिजली गिरने से मौत की घटनाएं वैशाली, पटना, भोजपुर, सारण, रोहतास, नालंदा और अररिया जिले की हैं.बिहार में बिजली गिरने से 26 लोगो की मौत, असम में बाढ़ ने ली एक और जानलालू के घर पहुंच रहे विधायक, बोले- तेजस्वी को इस्तीफा देने की जरूरत नहीं…

भोजपुर जिले में बिजली गिरने की घटना में 2 लोग जख्मी हो गए. पटना में सर्वाधिक 48 मिमी बारिश हुई जबकि भागलपुर और गया में भी हल्की बारिश दर्ज की गई है. उत्तर प्रदेश के कई हिस्से में भारी बारिश हुई है. बड़ी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है.घाघरा और शारदा नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं.

असम के करीमगंज जिले में बाढ़ से रविवार को एक और व्यक्ति की मौत हो गई जिससे राज्य में बाढ़ से मरने वालों की संख्या 26 हो गई है जबकि 15 जिले में करीब पांच लाख लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुताबिक 1096 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं और करीब 41 हजार 200 हेक्टेयर फसल क्षतिग्रस्त हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की और उन्हें केंद्र से हरसंभव मदद का भरोसा दिया है.

राजस्थान में हल्की से मध्यम स्तर की बारिश हुई है जबकि चुरू राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा जहां का तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस रहा. पंजाब और हरियाणा में भी उमस भरा मौसम रहा. इन राज्यों में दक्षिण पश्चिम मानसून के आने में थोड़ा वक्त और लग सकता है.

You May Also Like

English News