यहाँ सड़क पर आग में भूनी जा रही थीं लड़कियां, देखते ही उड़ गए लोगों के होश

नई दिल्ली : अगर आपको बीच सड़क पर न्यूड कर आग में जलाई जा रही लड़कियां दिखेंगी तो क्या आप उसके विरोध में आवाज नहीं उठाएंगे?

यहाँ सड़क पर आग में भूनी जा रही थीं लड़कियां, देखते ही उड़ गए लोगों के होश
 
 
मिसौरी के कंसास सिटी में लोगों ने ऐसा ही कुछ देखा। इन दिनों इंटरनेट पर इस घटना की फोटोज वायरल हो रही है।  कंसास शहर में अचानक लोग तब हैरान हो गए थे, जब उन्होंने सड़क के बीचों-बीच लड़कियों को बार बेक्यू के ऊपर लेटा देखा। 
 
कुछ लोग इन लड़कियों को कबाब की तरह पकाने की कोशिश कर रहे थे। पहले तो लोग सकते में आ गए कि आखिर ये सब क्या हो रहा है? लेकिन फिर उनसे जो सवाल किए गए, उसे सुनकर शायद आप भी सोचने के लिए मजबूर हो जाएंगे। 
दरअसल, ये सब लोगों का रिएक्शन देखने के लिए किया जा रहा था कि शहर के लोग लड़कियों के साथ ऐसा सलूक करने पर कैसे रिएक्ट करेंगे? पहले तो कुछ लोगों ने उन्हें रोकने की कोशिश की, लेकिन जब उनसे सवाल किया गया कि आप जानवरों को भी तो इसी तरफ भून कर खाते हैं, फिर इंसानों और जानवरों के बीच ऐसा भेद-भाव क्यों?
 
माजरा था क्या?
PETA जानवरों की सुरक्षा के लिए काम करने वाला आर्गेनाइजेशन है। जानवरों के साथ होने वाली क्रूरता को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए PETA की टीम ने सड़क के बीचों-बीच मॉडल्स को लिटा दिया।
 
वो लोगों को जानवरों को होने वाली तकलीफ बताना चाहते थे। लड़कियों को न्यूड करना जानवरों की खींची गई खाल को दर्शा रहा था। इस कैंपेन के जरिए लोगों को अवेयर करने की कोशिश की गई थी।
 
ऐसे कई कैम्पेन्स चलाता रहा है PETA  : 
इस संस्थान की मालकिन Ingrid Newkirk लोगों को अवेयर करने के लिए नए-नए तरीके अपनाती हैं। इन्होंने तो ये भी बयान दिया था कि इनकी मौत के बाद लोग इनके मांस को खा कर अपनी भूख मिटा लें। इस बयान के बाद Ingrid कई दिनों तक सुर्खियों में रही थीं।

You May Also Like

English News