बीजेपी की मुखर महिला मंत्रियों की फौज उन्नाव-कठुआ पर मौन

 बीजेपी के राज में बढ़ते गैंगरेप और महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार के पर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और यहाँ तक की बीजेपी की वे महिला नेता जो हर मौके पर बयानबाजी और बीजेपी की तरफदारी करते नहीं थकती है, इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है. सु-शासन का ढिंढोरा पीटने वाली केंद्र सरकार और उसकी महिला नेता गैंगरेप की दो बड़ी घटनाओं पर मौन है. इन वारदातों ने सरकार के झूठे वादों को फिर एक बार बेनकाब किया है. यूपी के उन्नाव में तो बीजेपी का विधायक ही रेप और फिर पीड़ित के पिता की हत्या का मुख्य आरोपी है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या की जघन्य घटना पर बॉलीवुड समेत पूरा देश आक्रोश जता रहा है. यूपी में जहां बीजेपी की खुद की सरकार है, वहीं जम्मू और कश्मीर में पीडीपी के साथ बीजेपी की गठबंधन सरकार हैदिल्ली : बीजेपी के राज में बढ़ते गैंगरेप और महिलाओं और बच्चियों पर अत्याचार के पर पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और यहाँ तक की बीजेपी की वे महिला नेता जो हर मौके पर बयानबाजी और बीजेपी की तरफदारी करते नहीं थकती है, इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए है. सु-शासन का ढिंढोरा पीटने वाली केंद्र सरकार और उसकी महिला नेता गैंगरेप की दो बड़ी घटनाओं पर मौन है. इन वारदातों ने सरकार के झूठे वादों को फिर एक बार बेनकाब किया है. यूपी के उन्नाव में तो बीजेपी का विधायक ही रेप और फिर पीड़ित के पिता की हत्या का मुख्य आरोपी है. वहीं, जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप के बाद हत्या की जघन्य घटना पर बॉलीवुड समेत पूरा देश आक्रोश जता रहा है. यूपी में जहां बीजेपी की खुद की सरकार है, वहीं जम्मू और कश्मीर में पीडीपी के साथ बीजेपी की गठबंधन सरकार है.  हैरानी की बात है कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हमेशा मुखर रहने वालीं बीजेपी की कई महिला मंत्री भी उन्नाव और कठुआ की घटनाओं को लेकर गुरुवार को बैकफुट पर नजर आईं. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को बीजेपी में मुखर और ओजस्वी वक्ताओं में माना जाता है. स्मृति दिल्ली के हनुमान मंदिर में बीजेपी के उपवास के लिए आईं थीं. ये उपवास कांग्रेस की ओर से संसद नहीं चलने देने के विरोध में बीजेपी ने रखा था.  मगर कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटनाओं पर जब स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने मौन रहना ही बेहतर समझा. बार-बार सवाल पूछे जाने पर भी स्मृति ईरानी ने इन घटनाओं पर एक शब्द नहीं बोला और कार में बैठकर रवाना हो गईं. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी के शासन को ‘रावणराज’ तक का नाम दे डाला है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में सवाल किया है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं पर अत्याचार और बीजेपी शासित राज्यों में कानून और व्यवस्था की खराब स्थिति के विरोध में उपवास रखेंगे.  मोदी सरकार की एक और मंत्री उमा भारती, केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज महिलाओं से जुड़े इस मुद्दे पर मौन क्यों है समझ से परे है. वही बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी को विपक्ष के इस मुद्दे पर बोलने से भी एतराज है और खुद अभी भी सरकार की तरफदारी करती नज़र आ रही है. .

हैरानी की बात है कि महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हमेशा मुखर रहने वालीं बीजेपी की कई महिला मंत्री भी उन्नाव और कठुआ की घटनाओं को लेकर गुरुवार को बैकफुट पर नजर आईं. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी को बीजेपी में मुखर और ओजस्वी वक्ताओं में माना जाता है. स्मृति दिल्ली के हनुमान मंदिर में बीजेपी के उपवास के लिए आईं थीं. ये उपवास कांग्रेस की ओर से संसद नहीं चलने देने के विरोध में बीजेपी ने रखा था.

मगर कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप की घटनाओं पर जब स्मृति ईरानी की प्रतिक्रिया जाननी चाही तो उन्होंने मौन रहना ही बेहतर समझा. बार-बार सवाल पूछे जाने पर भी स्मृति ईरानी ने इन घटनाओं पर एक शब्द नहीं बोला और कार में बैठकर रवाना हो गईं.
कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में बीजेपी के शासन को ‘रावणराज’ तक का नाम दे डाला है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट में सवाल किया है कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं पर अत्याचार और बीजेपी शासित राज्यों में कानून और व्यवस्था की खराब स्थिति के विरोध में उपवास रखेंगे.

मोदी सरकार की एक और मंत्री उमा भारती, केंद्रीय महिला और बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी, केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज महिलाओं से जुड़े इस मुद्दे पर मौन क्यों है समझ से परे है. वही बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी को विपक्ष के इस मुद्दे पर बोलने से भी एतराज है और खुद अभी भी सरकार की तरफदारी करती नज़र आ रही है. 

You May Also Like

English News