अभी-अभी: बीजेपी के फाइनल वार से पूरा विपक्ष हुआ ढेर, आरएसएस का ये नेता बनेगा देश का अगला…

नई दिल्‍ली। देश में होने वाले राष्‍ट्रपति चुनाव को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार और विपक्ष अपनी-अपनी तैयारियों में पूरी तरह से लगे हुए हैं। आये दिन दोनों ओर से किसी न किसी नए उम्‍मीदवार का नाम राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार के लिए सामने आ रहा है। वहीं अब इस लिस्‍ट में आरएसएस के नेता का नाम भी जुड़ चुका है।अभी-अभी: बीजेपी के फाइनल वार से पूरा विपक्ष हुआ ढेर, आरएसएस का ये नेता बनेगा देश का अगला...

खबरों के मुताबिक, बीजेपी राष्‍ट्रपति चुनाव में आरएसएस के दो बड़े नेताओं के नाम पर विचार कर रही है। हालांकि इनमें से एक ने अपना नाम पहले ही रेस से बाहर बताया था। दरअसल बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को राष्‍ट्रपति पद का उम्‍मीदवार बनाना चाहते हैं। कुछ समय पहले भी कुछ इसी तरह की खबरें सामने आई थीं।

हालांकि उस समय मोहन भागवत ने अपना नाम रेस से बाहर बताया था। लेकिन अब एक बार फिर से उनके नाम पर विचार किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर राष्‍ट्रपति पद के लिए विश्‍व हिन्‍दू परिषद के अध्‍यक्ष प्रवीण तोगडिया का नाम भी सामने आया है।

सूत्रों के मुताबिक, अगर मोहन भागवत के नाम पर सहमति नहीं बन पाती है तो तोगडिया के नाम पर विचार किया जाएगा। बीजेपी सूत्रों के अनुसार, इस संबंध में दोनों नेताओं से बातचीत चल रही है।

वहीं दूसरी ओर विपक्ष भी अपनी तैयारियों में पूरी तरह से लगा हुआ है। विपक्ष की ओर से भी कई नाम सामने आ चुके हैं। हालांकि अभी तक किसी भी नाम पर मुहर नहीं लग सकी है। बता दें कि विपक्ष की ओर से जो दो बड़े नाम सामने आए हैं उनमें एक जेडीयू के अध्‍यक्ष शरद यादव और दूसरा एनसीपी के अध्‍यक्ष शरद पवार का है।

You May Also Like

English News