बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ FIR दर्ज, भड़काऊ भाषण देने का आरोप

बिहार में दो विधानसभा और एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग कराए जा रहे हैं। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष  नित्यानंद राय  पर एक जनसभा को संबोधित करते वक्त भड़काऊ भाषण देने का आरोप लगा है। नित्यानंद राय द्वारा की गई इस टिप्पणी की वजह से उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कर ली गई है। उनपर इस तरह का बयान देकर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है।

 

उन्होंने कहा था कि यदि अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के उम्मीदवार अशरफ आलम जीतते हैं तो यह क्षेत्र आतंकी संगठन आईएसआईएस का पनाहगार बन जाएगा। उन्होंने कहा लेकिन अगर इस सीट पर भाजपा उम्मीदवार प्रदीप सिंह की जीत होती है तो इस क्षेत्र में देशभक्ति बढ़ेगी।

 राय की टिप्पणी पर आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आपत्ति जताते हुए इसे बीजेपी की हताशा का परिचायक बताया और कहा कि उन्होंने अररिया में भाजपा की भारी हार की संभावना के मद्देनजर ऐसी टिप्पणी की होगी। इसके अलावा नरपतगंज के सर्किल ऑफिसर निशांत कुमार ने नित्यानंद का फुटेज देखने के बाद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

बता दें कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन नालंदा पहुंचे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने ‘राम मंदिर’ का मुद्दा छेड़ते हुए कहा था कि अब अयोध्या में मंदिर हम बनाएंगे और तभी जाकर भाजपा और संघ का खात्मा होगा। तेज प्रताप यादव ने कहा कि भाजपा सद्भाव बिगाड़ने का काम करती है। इसलिए अब हम लोग मंदिर ऐसा बनाएंगे जहां हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी लोग जाकर पूजा करेंगे। उन्होंने कहा कि हम अयोध्या में मानवता का मंदिर बनाएंगे।

You May Also Like

English News