“बीजेपी वाले न आएं यहाँ औरतें-बच्चियां रहती हैं “

देश में पिछले दिनों घटीं उन्नाव और कठुआ जैसी वारदातें को लेकर जनता में भरी आक्रोश है, आमजन को डर भी है कि कहीं इस तरह की घटना उनकी बच्ची या औरत के साथ न हो जाए और इन घटनाओं से बीजेपी के विपरीत माहौल बनता दिखाई दे रहा है. मिसाल के तौर पर हम आपको लिए चलते हैं  यूपी के इलाहाबाद शहर की शिवकुटी कॉलोनी जहां के लोगों ने अपनी दीवारों पर बड़े बड़े पोस्टर चिपका दिए हैं. अब आप  सोच रहे होंगे कि आखिर इन पोस्टरों में ऐसी क्या ख़ास बात है, तो हम आपको बताते हैं कि इन पोस्टरों में खास क्या है.

इन पोस्टरों में शिवकुटी कॉलोनी के लोगों ने लिखा है कि, ‘बीजेपी के नेताओं का इस कॉलोनी में आना मना है क्योंकि यहां औरतें और बच्चियां रहती हैं.’ जब लोगों से ऐसा करने की वजह का पता लगा तो स्थानीय लोगों ने बताया कि उन्होंने इस तरह के पोस्टर इसलिए लगाए हैं क्योंकि हाल के दिनों में बीजेपी के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के ऊपर महिलाओं के खिलाफ हिंसा और रेप के आरोप लगे हैं. यह खाली एक पोस्टर ही नहीं बीजेपी के लोगों के लिये एक चेतावनी भी है कि अगर नहीं संभले तो अंजाम गलत होगा.

इलाहाबाद के इस कॉलोनी के लोगों द्वारा इस तरह के पोस्टर लगाए जाने को यूपी से बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के ऊपर लगे रेप के आरोपों से जोड़कर देखा जा रहा है. उन्नाव गैंगरेप मामले में सीबीआई ने शुक्रवार रात बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को गिरफ्तार किया था और 16 घंटे की पूछताछ के बाद सेंगर को फिर से अदालत ने 7 दिनों की सीबीआई कस्टडी में भी भेज दिया है.

 

You May Also Like

English News