बीसीसीआई की अहम बैठक आज, अनुराग ठाकुर के हलफनामे को लेकर होगी चर्चा

नई दिल्ली। लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने के संबंध में होने वाली बीसीसीआई की एसजीएम में अनुराग ठाकुर के हलफनामे को लेकर चर्चा होगी। बीसीसीआई की यह बैठक सुप्रीम कोर्ट के फैसला सुनाने से दो दिन पहले होगी। सुप्रीम कोर्ट इस केस में सोमवार को फैसला सुनाएगा और बीसीसीआई की यूनिटों की बैठक शनिवार को होनी है।anurag

सुप्रीम कोर्ट ने ठाकुर से कहा है कि वह इस हलफनामा दायर करें कि उन्होंने आईसीसी को ऐसा खत लिखने को कहा था कि लोढ़ा कमेटी की सिफारिशें सरकार का हस्तक्षेप बढ़ाने वाली हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में आईसीसी चीफ डेव रिचर्डसन के हवाले से कहा गया था कि बीसीसीआई की ओर से उनसे इस तरह का खत लिखने की मांग की गई थी।

इसके अलावा बीसीसीआई की बैठक में एक राज्य एक वोट की सिफारिशों और तीन साल के कार्यकाल के बाद तीन साल तक आराम करने जैसे पहलुओं पर भी चर्चा हो सकती है। हालांकि कई राज्य एसोसिएशनों का मानना है कि छह साल के दो कार्यकालों के बाद तीन साल का रेस्ट पीरियड रखा जाए।

बीसीसीआई की कानूनी टीम इस हलफनामे को तैयार कर रही है। जानकारी के मुताबिक इसमें अनुराग ठाकुर की ओर से कहा जाएगा कि उन्होंने केवल बीसीसीआई के पूर्व चीफ शशांक मनोहर के लिखे हुए खत का फॉलो-अप किया था, जिसमें मनोहर ने कहा था भारत में क्रिकेट की शीर्ष संस्था में कैग के प्रतिनिधियों की नियुक्ति से हस्तक्षेप बढ़ेगा।

You May Also Like

English News