बूढ़ा कहे जाने पर भड़के ट्रंप, कहा- मैं किम जोंग उन को कभी ‘नाटा-मोटा’ नहीं कहूंगा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के बीच जुबानी जंग और तेज होती दिखी. ट्रंप को उत्तर कोरियाई अधिकारियों ने ‘बूढ़ा पागल’ बताया तो यह बात ट्रंप को खासी नागवर गुजरी.बूढ़ा कहे जाने पर भड़के ट्रंप, कहा- मैं किम जोंग उन को कभी 'नाटा-मोटा’ नहीं कहूंगा

Space की कुछ आवाजों को नासा ने किया रिकार्ड, सुनने में हैं बड़ी ही भयानक!

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर इस पर अपनी नाराजगी की और लिखा कि भला किम जोग-उन मुझे ‘बूढ़ा’ बुला कर मेरा अपमान क्यों करेंगे, जब मैं उन्हें कभी ‘नाटा और मोटा’ नहीं कहूंगा. और हां, मैं उनका दोस्त बनने की काफी कोशिश करता हूं और संभव है कि ऐसा किसी दिन हो जाए!’

बता दें कि एशियाई दौरे पर आए ट्रंप उत्तर कोरिया को पूरी तरह अलग थलग करने की कोशिश में जुटे हैं. इससे भड़के उत्तर कोरियाई विदेश मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति को ‘युद्ध उन्मादी और बूढ़ा पागल’ बताया था.

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं, जब इन दोनों राष्ट्राध्यक्षों के बीच इस तरह की जुबानी जंग हुई. इस साल सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा के 72वें सत्र को संबोधित करते हुए ट्रंप ने उन को रॉकेट मैन कहा था और उनके देश को ‘नेस्तनाबूद’ करने की धमकी दी थी.

 

इसके जवाब में किम जोंग उन की तरफ से जारी बयान में ट्रंप को दिमागी तौर पर अस्थिर करार देते हुए कहा था कि ‘डरे हुए कुत्ते ज्यादा भौंकते हैं.’ इसके साथ ही इसमें कहा गया कि ट्रंप आग से खेलने के शौकीन एक दुष्ट बदमाश हैं.

इस पर ट्रंप भी कहां चुप बैठने वाले थे, उन्होंने भी एक ट्वीट में कोरियाई तानाशाह को लाखों लोगों की मौत का जिम्मेदार मैडमैन बताया.       

बता दें कि एशियाई दौरे पर आए ट्रंप ने कहा कि चीनी नेता शी जिनपिंग उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम को लेकर प्योंगयांग के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाने पर सहमत हो गए हैं. ट्रंप ने अपने एशिया दौरे के दौरान हनोई से ट्वीट करते हुए ये बातें कही.

You May Also Like

English News