बेटी की ठंड मिटाने को फूंक डाला कुछ ऐसा, जानेंगे तो गश खा जाएंगे

ये किस्सा हर सप्ताह 42 करोड़ डॉलर (करीब 2814 करोड़ रुपए) की कमाई करने वाले कोलंबिया के कोकीन किंग ‘पैबलो एस्कोबार’ का है। इस शख्स ने अपनी जिंदगी में ऐसे कई काम किये हैं जिसे जानकर आप भी हैरान हो सकते हैं।

‘एस्कोबार’ को विश्व इतिहास में सबसे अमीर और सबसे कामयाब अपराधी माना जाता है क्योंकि, वर्ष 1989 में, फ़ोर्ब्स पत्रिका ने एस्कोबार को दुनिया का सातवां सबसे अमीर व्यक्ति घोषित किया था, जिसकी  संपत्ति 25 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी। उसके पास असंख्य लक्जरी घर एवं गाड़ियां थीं। 

दरअसल अपने एक इंटरव्यू में ‘पैब्लो एस्कोबार’ने बताया था कि एक बार पुलिस से बचने के लिए उनका परिवार ठण्डे पहाड़ी इलाके में लंबे समय तक छुपा हुआ था। लेकिन एक रात पैब्लो की बेटी को ठंड की वजह से हाइपोथर्मिया (ठंड की वजह से शरीर का तापमान तेजी से गिर जाना) हो गया था। इसीलिए उन्होंने बेटी को बचाने के लिए 20 लाख डॉलर(13 करोड़) में आग लगा दी थी, ताकि बेटी के शरीर का तापमान नॉर्मल हो सके, उसे गर्मी मिलती रहें।

लड़कियां यहां किराये पर क्यों लेती हैं ब्वॉयफ्रेंड, पढि़ए आप भी !

इतना ही नहीं 1986 में उसने कोलंबिया की राजनीति में प्रवेश करने का प्रयास किया, यहां तक कि उसने देश के 10 बिलियन डॉलर के राष्ट्रीय कर्ज को चुका देने की पेशकश भी रखी थी, जिसके बाद उन्हें रॉबिन हुड कहा जाने लगा। 

किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे लेकिन ऐसा किस्सा आप पहली बार ही सुन रहे होंगे। हमारे इतिहास में भी कई ऐसे लोग थे आज जिनके बारे में हमें जानकर हैरानी होती है। आज इतना ही, मिलते हैं कल किसी नए किस्से के साथ…

 

You May Also Like

English News