बेटी की शादी से 3 दिन पहले हुआ एक हादसा और पिता पहुंच गए अस्पताल, 6 की मौत

बेटी की डोली उठने से 3 दिन पहले ही एक ऐसी घटना हो गई कि पिता अस्पताल पहुंच गए। साथ ही इस हादसे में 6 लोगों की जान चली गई। जानिए मामला।

बेटी की शादी से 3 दिन पहले हुआ एक हादसा और पिता पहुंच गए अस्पताल, 6 की मौत

 दरअसल, पंजाब के मौड़ मंडी में कांग्रेस उम्मीदवार की चुनावी सभा में एक के बाद एक हुए तीन धमाकों में मौड़ कलां सरकारी स्कूल के प्रिंसीपल दर्शन सिंह बुरी तरह घायल हो गए। अभी उनकी हालत नाजुक बनी हुई है, जबकि तीन बाद उनकी बेटी की शादी है। घर में शादी की तैयारियां चल रही है। दर्शन सिंह जनसभा की आवाज सुनकर गली में गए। वह जनसभा से दूर खड़े थे कि ब्लास्ट होने से उसके छर्रे दर्शन सिंह के बैक पर आकर लगे।

AAP की सनसनीखेज चिट्ठी, पंजाब चुनाव हार रहेे हैं केजरीवाल !

 दर्शन सिंह डरकर भागकर अपने घर चला गया, मगर जब रोशनी में जाकर देखा तो जमीन पर खून ही खून बिखर गया। इसके बाद दर्शन सिंह को घायल अवस्था में बठिंडा के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। यहां से उसे सीएमसी रेफर कर दिया गया। वहीं इस धमाके में 8वीं क्लास का बच्चा भी घायल हो गया, जो खेलने निकला था और हॉस्पिटल पहुंच गया। इसके अलावा भी कई लोग घायल हो गए।
 बीती रात करीब साढ़े 8 बजे हुए इस धमाके में दो आदमियों और एक बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी। 11 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे,​ जिनमें से तीन की आज मौत हो गई। इनमें दो बच्चे शामिल हैं। अब मरने वालों में बच्चों की संख्या 3 हो गई है। वहीं घटना की जांच एनआईए को सौंप दी गई। एनआईए के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मौड़ मंडी को सील कर दिया गया है।
 घटना के बाद बुधवार को पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने घटनास्थल का दौरा किया। यहा उन्होंने कहा कि उक्त घटना की जांच एनआईए करेगी और इस घटना में किसी आंतकवादी संगठन का हाथ होने से इंकार नही किया जा सकता। इस मौके उनके साथ मौजूद कांग्रेसी उमीदवार हरमंदर सिंह जस्सी को डीजीपी ने उनकी सुरक्षा हेतु आश्वान देते हुए कहा कि उन्हें पंजाब पुलिस की ओर से एक विशेष वाहन मुहैया करवाया जाएगा।
 पहला धमाका उस समय हुआ, जब जस्सी चुनावी सभा से अपनी फॉर्च्युनर कार में बैठकर जाने लगे। ये कार जस्सी की गाड़ी के पास ही खड़ी थी। उसके बाद दो और धमाके हुए। जस्सी का ड्राइवर गाड़ी तेजी से आगे ले गया तो कार पर फायरिंग भी हुई। 3 गोलियां जस्सी की गाड़ी की पिछली विंडो में लगीं। जस्सी ने कार से भागकर जान बचाई।
कांग्रेस प्रत्याशी हरमिंदर जस्सी के चालक विक्की ने बताया कि पहला धमाका होते ही उसने गाड़ी की स्पीड बढ़ा दी। धमाका इतना जोरदार था कि 12 फीट ऊपर 11 केवी की बिजली लाइन टूट गई और एक किलोमीटर तक घरों के शीशे और दरवाजे तक हिल गए। पुलिस ने घटनास्थल के पास से एक बुलेट मोटरसाइकिल, प्रेशर कुकर और नट-वोल्ट बरामद किए हैं। जांच के लिए एक्सप्लोसिव की फारेसिंक टीम बुलाई गई थी।
 

You May Also Like

English News