बॉक्स ऑफिस: The Nun के लिए उमड़ी भीड़, 100cr के करीब स्त्री

अब भारत भी हॉलीवुड फिल्मों के लिए एक बड़ा बाजार साबित हो रहा है. हाल के कुछ फिल्मों का कलेक्शन इस बात को साबित करता है कि भारतीय दर्शक हॉलीवुड की फिल्मों को भी बेहद पसंद करते हैं. हाल ही में दुनियाभर में रिलीज हुई हॉलीवुड की हॉरर फिल्म “द नन” भारत में कामयाबी के झंडे गाड़ रही है. कमाई के मामले में ये फिल्म कई हिंदी फिल्मों पर भारी पड़ रही है.

एवेंजर्स-Infinity War और डेडपूल 2 के बाद अब कंज्यूरिंग 2 की पांचवी फिल्म The Nun के लिए भी दर्शकों का अच्छा फुटफॉल देखने को मिल रहा है. इस फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही 8 करोड़ रुपये की कमाई कर साथ रिलीज हुई बॉलीवुड की तीन फिल्मों पलटन, लैला मजनू और गली गुलियां को पछाड़ दिया. द नन भारत में अब तक रिलीज ‘कंज्यूरिंग सीरीज’ की सबसे बड़ी ओपनर साबि‍त हुई है.

भारत में The Nun की दूसरे दिन की कमाई की बात करें तो ये पहले दिन के मुकाबले ज्यादा बढ़िया कलेक्शन दिखा. फिल्म ने दूसरे दिन 10.20 करोड़ रुपये की कमाई की. इस तरह दो दिन में द नन की कुल कमाई 18.50 करोड़ रुपये हो गई है.

ना सिर्फ हॉलीवुड हॉरर बल्कि पिछले हफ्ते रिलीज हुई बॉलीवुड की हॉरर कॉमेडी “स्त्री” भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाए हुए है.स्त्री की कमाई 80 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है. दूसरे हफ्ते तक ये फिल्म 82.29 करोड़ रुपये बंटोर चुकी है. उम्मीद है कि ये फिल्म जल्द ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर लेगी.

दूसरे हफ्ते के शुक्रवार को स्त्री की कमाई 4.39 करोड़ रुपये रही. शनिवार को 7.63 करोड़ और रविवार को फिल्म का कलेक्शन 9.88 करोड़ रुपये रहा. ट्रेड एनालिस्ट दूसरे हफ्ते में बॉक्स ऑफिस पर स्त्री के प्रदर्शन को उल्लेखनीय बता रहे हैं.स्त्री, द नन को कड़ी टक्कर दे रही है.

फि‍ल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कहा, “स्त्री की कमाई में दूसरे हफ्ते 32.14% बढ़ोतरी देखने को मिली है. इससे साफ है कि फिल्म वर्ड ऑफ माउथ की बदौलत टिकट खिड़की पर भीड़ जुटाने में कामयाब रही है.”

You May Also Like

English News