बॉर्डर पर मोर्टार दाग रहा है PAK, BSF की 30-40 पोस्ट निशाने पर, स्थानीय लोगों की मौत

पाकिस्तान की ओर से एक बार फिर सीजफायर उल्लंघन किया गया है. 24 घंटे में यह दूसरी बार है जब पाकिस्तान की ऐसी हरकत सामने आई है. शुक्रवार सुबह पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर जम्मू के आरएसपुरा, अरनिया, रामगढ़, हीरानगर सेक्टर में गोलीबारी की.  पाकिस्तान की गोलीबारी में एक महिला समेत दो नागरिकों की मौत हो गई है. गोलीबारी में 7 लोगों के घायल होने की भी खबर है. बॉर्डर पर मोर्टार दाग रहा है PAK, BSF की 30-40 पोस्ट निशाने पर, स्थानीय लोगों की मौत

गुरुवार को भी आरएसपुरा सेक्टर में ही गोलीबारी की थी. बीएसएफ की ओर से पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया जा रहा है.बीएसएफ के सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तान की ओर से भारत की 30-40 पोस्ट पर टारगेट किया जा रहा है. पाकिस्तानी रेंजर्स भारतीय नागरिकों भी निशाना बना रहे हैं. रामगढ़ सेक्टर में लगातार दागे जा रहे मोर्टार के कारण सांबा पुलिस ने वहां से ग्रामीणों को बाहर निकलवाना शुरू कर दिया है.

आपको बता दें कि गुरुवार को भारत की जवाबी कार्रवाई में 3 पाक रेंजर्स समेत कुल 8 को मार गिराया था. पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी में भारत का एक कॉन्सेटबल और एक छोटी बच्ची शहीद हुई थी.

गुरुवार को गोलीबारी पर बीएसएफ के डीजी केके शर्मा ने कहा था कि बॉर्डर पर हालात तनावपूर्ण हैं. पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन किया था, जिसके बाद हमने जवाबी कार्रवाई की. हमारी कार्रवाई में पाकिस्तान का काफी नुकसान हुआ है, उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर और LoC दोनों ही जगह हालात ठीक नहीं हैं. हम हमारे शहीद जवान का बदला लेंगे.

सूत्रों की मानें, तो पाकिस्तान ने गुरुवार देर रात को गोलीबारी की शुरुआत की थी. जिसके बाद से ही रुक-रुक कर गोलीबारी की जा रही थी. लेकिन लगातार गोलीबारी के बाद बीएसएफ ने भी कड़ा जवाब देना शुरू कर दिया. फायरिंग के चलते आस-पास के गांव वालों को बाहर ना निकलने की हिदायत दी गई है. अरनिया तहसील के सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था.

You May Also Like

English News