बॉलीवुड की एक खूबसूरत परी, जिसकी मौत आज भी है एक रहस्य

Bollywood Actress Divya Bharti का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ था। नवीं क्लास के बाद उन्होंने अपने एक्टिंग करियर के लिए स्कूल छोड़ दी और फिल्में करने लगी। 1990 में वह पहली बार 16 साल की उम्र में तेलुगू फिल्म बॉब्बिली राजा में नजर आई। यह फिल्म एक बड़ी हिट साबित हुई और दिव्या साउथ सिनेमा में अपनी पकड़ मजबूत करती गई।

वुड में डेब्यू किया। उन पर फिल्माया गाना सात समुंदर पार आज भी लोगों के जहन में ताजा है। 1992-93 के बीच दिव्या ने करीब 14 फिल्में की। जिनमें शोला और शबनम और शाहरूख खान की डेब्यू फिल्म दीवाना शामिल हैं। प्रोड्यूसर साजिद नाडियादवाला फिल्म शोला और शबनम के सेट पर गोविंदा से मिलने आए थे। यहीं दिव्या को उनसे प्यार हो गया और दोनों ने मई 1992 में शादी कर ली। उस वक्त दिव्या केवल 18 साल की थी।
 
दिव्या की जिंदगी का सफर बहुत जल्दी खत्म हो गया। 5 अप्रैल, 1993 की वह काली रात 19 साल की इस मासूम एक्ट्रेस को हमेशा के लिए लील गई। मुंबई के वरसोवा में तुलसी अपार्टमेंट की पांचवीं मंजिल के फ्लैट की बालकनी से गिरकर दिव्या की मौत हो गई। इतनी छोटी उम्र में एक साल में 14 फिल्में करके दिव्या ने एक अलग ही रिकॉर्ड बनाया था। दिव्या की मौत बॉलीवुड के लिए किसी गहरे सदमे से कम नहीं थी। आज भी उनकी मौत के रहस्य से पर्दा नहीं उठ पाया है।
loading...

You May Also Like

English News