बॉलीवुड की ये डायरेक्टर जूझ रही है कैंसर की बीमारी से, दूसरों की मदद से हो रहा इलाज

बॉलीवुड को रुदाली, दमन और दरमियान जैसी बेहतरीन फिल्में देने वाली डायरेक्टर कल्पना लाजमी किडनी कैंसर की बीमारी से जूझ रही हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो 5 नवंबर को कल्पना अपने पति संगीतकार भूपेन हजारिका की छठी पुण्यतिथि पर आयोजित एक शोक समारोह में गई थीं. इसी दौरान उनकी तबियत बिगड़ गई. इसके बाद ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. खबरों की मानें तो कल्पना के दोनों गुर्दे खराब हो चुके हैं. वैसे अब उनकी हेल्थ पहले से सही बताई जा रही है. कल्पना इस वक्त 61 साल की हैं.बॉलीवुड की ये डायरेक्टर जूझ रही है कैंसर की बीमारी से, दूसरों की मदद से हो रहा इलाज
कल्पना की मां ललिता लाजमी ने बताया कि सोमवार की सुबह कल्पना को आईसीयू में भर्ती किया गया है. कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता है. उनके डायलिसिस का खर्च बी टाउन के काफी बड़े सेलेब्स मिलकर उठा रहे हैं.

 

आमिर खान से लेकर सलमान खान तक का नाम इस लिस्ट में शामिल है. अपने डायलिसिस के लिए मिलने वाले फाइनेंसियल सपोर्ट के लिए कल्पना ने सभी का शुक्रिया अदा किया है.
 

साल 2001 में अाई कल्पना लाजमी की फिल्म दमन के लिए एक्ट्रेस रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.
 

कल्पना को फिल्म ‘रुदाली’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. 2006 में फिल्म चिंगारी कल्पना की आखि‍री फिल्म थी. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और सुष्म‍िता सेन नजर आए थे.
 

डॉक्टरों के मुताबिक कल्पना की हालत में सुधार हो रहा है.  कल्पना का कहना है कि दो साल पहले मैं पूरी तरह बिस्तर पर थी लेकिन अब भगवान की कृपा से मेरी सेहत में सुधार हो रहा है.
 

कल्पना लाजिमी पेंटर ललिता लाजमी और फेमस डायरेक्टर गुरू दत्त भतीजी हैं.

You May Also Like

English News