ब्रिटेन के शाही परिवार की शादी में प्रधानमंत्री को न्योता नहीं, जानिए क्या है वजह

ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी 19 मई को होनी है। इस जोड़ी ने राजनीतिक नेताओं को आमंत्रित नही करने का फैसला किया है। लिहाजा, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन सहित कई विदेशी राजनेताओं को शादी का न्योता नहीं दिया गया है।लंदन। ब्रिटेन के राजकुमार हैरी और अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी 19 मई को होनी है। इस जोड़ी ने राजनीतिक नेताओं को आमंत्रित नही करने का फैसला किया है। लिहाजा, ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा और विपक्षी लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन सहित कई विदेशी राजनेताओं को शादी का न्योता नहीं दिया गया है।  ब्रिटेन की शाही गद्दी के पांचवे दावेदार 33 वर्षीय हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी का समारोह विंडसर प्लेस के सेंट जॉर्ज चैपल में आयोजित होना है। यह स्थान वेस्टमिनिस्टर एबे से छोटा है, जहां पर हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन की शादी हुई थी।  शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा। बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और बराक ओबामा और उनकी पत्नी हैरी की अच्छी दोस्त हैं। केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि यह निर्णय चर्च के आकार के आधार पर किया गया है।  यह भी पढ़ेंः डॉगी के कारण लेट हो रही थी महिला कर्मचारी, बॉस ने दिया ऐसा जवाब  शाही परिवार के एक सूत्र के मुताबिक शादी में उन लोगों को न्योता दिया गया है, जो हैरी या मर्केल से या दोनों से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। प्रिंस हैरी की शादी के लिए पिछले महीने 600 मेहमानों को न्योता दिया गया है। इसमें से 200 करीबी दोस्त भी शामिल हैं, जो सेंट जॉर्ज चैपल में समारोह के बाद फ्रॉगमोर हाउस में एक निजी समारोह में शामिल होंगे।  केंसिंगटन पैलेस ने हाल ही में बताया कि इस बड़े दिन में सशस्त्र बलों के 250 सदस्य भी शामिल होंगे। रक्षा मंत्रालय ने भी पुष्टि की कि सशस्त्र बल औपचारिक समर्थन देंगे। अगले महीने होने वाली इस शादी में दुनिया भर के करीब एक लाख से अधिक मेहमानों के विंडसर में आने की उम्मीद है।

ब्रिटेन की शाही गद्दी के पांचवे दावेदार 33 वर्षीय हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्केल की शादी का समारोह विंडसर प्लेस के सेंट जॉर्ज चैपल में आयोजित होना है। यह स्थान वेस्टमिनिस्टर एबे से छोटा है, जहां पर हैरी के बड़े भाई प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन की शादी हुई थी।

शादी में शामिल होने वाले मेहमानों में वर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा को भी आमंत्रित नहीं किया जाएगा। बता दें कि पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति और बराक ओबामा और उनकी पत्नी हैरी की अच्छी दोस्त हैं। केंसिंग्टन पैलेस ने कहा कि यह निर्णय चर्च के आकार के आधार पर किया गया है।

शाही परिवार के एक सूत्र के मुताबिक शादी में उन लोगों को न्योता दिया गया है, जो हैरी या मर्केल से या दोनों से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। प्रिंस हैरी की शादी के लिए पिछले महीने 600 मेहमानों को न्योता दिया गया है। इसमें से 200 करीबी दोस्त भी शामिल हैं, जो सेंट जॉर्ज चैपल में समारोह के बाद फ्रॉगमोर हाउस में एक निजी समारोह में शामिल होंगे।

केंसिंगटन पैलेस ने हाल ही में बताया कि इस बड़े दिन में सशस्त्र बलों के 250 सदस्य भी शामिल होंगे। रक्षा मंत्रालय ने भी पुष्टि की कि सशस्त्र बल औपचारिक समर्थन देंगे। अगले महीने होने वाली इस शादी में दुनिया भर के करीब एक लाख से अधिक मेहमानों के विंडसर में आने की उम्मीद है।

You May Also Like

English News