ब्रिटेन चुनाव: लेबर पार्टी का वादा किया अब बंद होगा आतंक के खिलाफ ये जंग

ब्रिटेन के विपक्षी दल के नेता जेरेमी कॉर्बिन ने कहा है कि अगर उनकी लेबर पार्टी अगले महीने चुनाव में जीतती है, तो वह ब्रिटेन की विदेशी नीति बदल देंगे और आतंक के खिलाफ युद्ध को बंद कर देंगे.ब्रिटेन चुनाव: लेबर पार्टी का वादा किया अब बंद होगा आतंक के खिलाफ ये जंग

यह भी पढ़े: ट्रंप के मुस्लिम प्रेम की हकीकत सामने आई, यात्रा बैन के लिए लड़ेंगे आखिरी जंग

लेबर पार्टी के प्रमुख कॉर्बिन ने कहा कि साल 2001 के बाद सैन्य हस्तक्षेप न केवल हिंसक हमलों के खतरों को रोकने में विफल रहा है, बल्कि इसके चलते स्थिति और अधिक बदतर हुई है. लेबर पार्टी ने कार्बेन के भाषणों के निष्कषों को जारी किया, जिसमें उन्होंने विदेशों नीति में परिवर्तन करने का वादा किया है.

कॉर्बिन के इस भाषण से इस बात की बहस तेज हो जाएगी कि क्या ब्रिटिश सेना की मदद से अफगानिस्तान, इराक और लीबिया में उग्रवादी हिंसा से निपटने में मदद मिली है या नहीं.

गौरतलब है कि सोमवार को मैनचेस्टर हमले के बाद ब्रिटेन में संसदीय चुनाव अभियान स्थगित कर दिया गया था जो शुक्रवार से फिर शुरू हो रहा है. मैनचेस्टर में हुए इस आत्मघाती हमले में 22 लोगों की मौत हो गई. इस हमले का जिम्मेदार माने जा रहे ब्रिटिश शख्स के बारे में अमेरिकी खुफिया अधिकारी ने बताया है कि उसके संबंध अलकायदा से थे और उसने विदेश में ट्रैनिंग ली था. हमलावर के पिता और भाई को लीबिया में गिरफ्तार कर लिया गया है.

You May Also Like

English News