ब्रिटैन के प्रिंस जॉर्ज पर हमले की साजिश करने वाले को 25 साल की जेल

ब्रिटैन के प्रिंस जॉर्ज पर हमले की साजिश करने रचने वाले आईएसआईएस (ISIS) के एक ब्रिटिश नागरिक को उम्र कैद की सज़ा के बाद जेल में डाल दिया गया है. प्रिंस को मारने की योजना में लिप्त ये शख्स उत्तरी इंग्लिश काउंटी लंकाशायर का निवासी है. जिसका नाम हुसैन रशीद है जो अब कम से कम 25 साल तक ब्रिटेन की जेल में कैद रहेगा. अदालत में उन्होंने माना कि उसने चार साल के उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश बनाई थी. 32 साल के रशीद ने रूस में 2018 फीफा वर्ल्ड कप देखने जाने वाले लोगों को भी मारने की धमकी दी थी. हुसैन रशीद ने अपना बयान बदला है और याचिका को बदलने के बाद उसे सजा हुई.ब्रिटैन के प्रिंस जॉर्ज पर हमले की साजिश करने रचने वाले आईएसआईएस (ISIS) के एक ब्रिटिश नागरिक को उम्र कैद की सज़ा के बाद जेल में डाल दिया गया है. प्रिंस को मारने की योजना में लिप्त ये शख्स उत्तरी इंग्लिश काउंटी लंकाशायर का निवासी है. जिसका नाम हुसैन रशीद है जो अब कम से कम 25 साल तक ब्रिटेन की जेल में कैद रहेगा. अदालत में उन्होंने माना कि उसने चार साल के उत्तराधिकारी प्रिंस जॉर्ज को मारने की साजिश बनाई थी. 32 साल के रशीद ने रूस में 2018 फीफा वर्ल्ड कप देखने जाने वाले लोगों को भी मारने की धमकी दी थी. हुसैन रशीद ने अपना बयान बदला है और याचिका को बदलने के बाद उसे सजा हुई.   जज एंड्रयू लीस ने उसे सजा सुनाते हुए कहा, "मैसेज से स्पष्ट था कि आप प्रिंस जॉर्ज के स्कूल का नाम और पता बता रहे थे''  सुनवाई के दौरान ये भी कहा गया कि रशीद आईएस के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाई थी. हुसैन रशीद ने अक्टूबर में एक टेलीग्राम चैट ग्रुप पर समर्थकों को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के सबसे बड़े बेटे जॉर्ज पर हमला करने के निमंत्रण दिया.    युवा प्रिंस ने एक महीने पहले दक्षिण-पश्चिम लंदन के एक स्कूल में जानें लगे है रशीद ने स्कूल में जॉर्ज की एक फोटो लगाई, जिसके साथ उसने मास्क पहने आतंकी भी है. उसने एक मैसेज भी पोस्ट किया जिस पर लिखा था, ''शाही परिवार को भी नहीं छोड़ा जाएगा"

जज एंड्रयू लीस ने उसे सजा सुनाते हुए कहा, “मैसेज से स्पष्ट था कि आप प्रिंस जॉर्ज के स्कूल का नाम और पता बता रहे थे”  सुनवाई के दौरान ये भी कहा गया कि रशीद आईएस के लिए लड़ने के लिए सीरिया जाने की योजना बनाई थी. हुसैन रशीद ने अक्टूबर में एक टेलीग्राम चैट ग्रुप पर समर्थकों को प्रिंस विलियम और उनकी पत्नी केट के सबसे बड़े बेटे जॉर्ज पर हमला करने के निमंत्रण दिया.

युवा प्रिंस ने एक महीने पहले दक्षिण-पश्चिम लंदन के एक स्कूल में जानें लगे है रशीद ने स्कूल में जॉर्ज की एक फोटो लगाई, जिसके साथ उसने मास्क पहने आतंकी भी है. उसने एक मैसेज भी पोस्ट किया जिस पर लिखा था, ”शाही परिवार को भी नहीं छोड़ा जाएगा”

You May Also Like

English News