ब्रेकिंग: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की घोषणा, दो खिलाड़ी हुए टीम से…

10 जून, ओवल (CRICKETNMORE)। भारत और साउथ अफ्रीका के खिलाफ रविवार 11 जून को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए महा मुकाबला खेला जाएगा। भारत की टीम को अपने खिताब की रक्षा करनी है तो बाकी बचे तीनों मैच जीतने होगें।ब्रेकिंग: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम की घोषणा, दो खिलाड़ी हुए टीम से...अगर आप भी चाहते अच्छी सैलरी तो रोज करें सेक्स!

ऐसे में भारत के कप्तान कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में रणनीति बनाकर कुछ बदलाव जरूर करेगें। वैसे आईए हम बतातें हैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ क्या होगीं टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन..

रोहित शर्मा और शिखर धवन (ओपनर)
ओपनर के तौर पर दोनों बल्लेबाजों ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में शानदार खेल दिखाया है। श्रीलंका के खिलाफ भी दोनों बल्लेबाज ने पहले विकेट के लिए 138 की पार्टनरशिप की थी। धवन ने शतक और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाए थे।

दोनों बल्लेबाज इस समय जबरदस्त फॉर्म में हैं ऐसे में करो या मरो वाले मैच में एक बार फिर भारत को ऐसे ही शुरूआत की उम्मीद है।

विराट कोहली
पाकिस्तान के खिलाफ कमाल की पारी खेलने वाले कोहली श्रीलंका के खिलाफ डक का शिकार हुए थे। एक बार फिर भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दबाव वाले मैच खेलने हैं। ऐसे में कोहली हमेशा दबाव वाले मैच में विराट परफॉर्मेंस करते हैं। फैन्स कोहली से साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट खेल की उम्मीद कर रहे हैं।

युवराज सिंह
युवराज सिंह साउथ अफ्रीका के खिलाफ 300वां वनडे मैच खेलेगें। श्रीलंका के खिलाफ युवी बेढ़ंग तरीके से आउट हुए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए कोहली ने युवराज पर भरोसा जताते हुए कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि युवी 300वें वनडे मैच को यादगार बनाएगें और अच्छा खेल देखाएगें।

धोनी
श्रीलंका के खिलाफ धोनी ने 63 रन की पारी खेलकर जता दिया कि वो फॉर्म में हैं। अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तान कोहली चाहेंगे कि धोनी फिर से अच्छा खेल दिखाए और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाए। विकेट कीपिंग से भी धोनी लाजबाव हैं। फैन्स को धोनी से काफी उम्मीद है।

दिनेश कार्तिक और अश्विन की वापसी/ जाधव और पांड्या में कोई एक खेलेगा
केदार जाधव ने भले ही श्रीलंका के खिलाफ आखिरी समय में रन बनाए लेकिन मैच के दौरान फील्डिंग के दौरान जाधव कारगर साबित नहीं रहे और कई मौके पर रन आउट करने के अवसर गंवा दिए थे। ऐसे में कोहली केदार की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दे सकते हैं।

दिनेश कार्तिक यदि टीम में आते हैं तो बल्लेबाज के तौर पर आएगें। कार्तिक इन दिनो लाजबाव फॉर्म में हैं ऐसे में उम्मीद है कि विराट अहम मुकाबले में कार्तिक को टीम में शामिल कर बल्लेबाजी क्रम को औऱ भी मजबूत करना चाहेगें।

अश्विन
अश्विन की वापसी बिल्कुल तय नजर आ रही है। साउथ अफ्रीकी टीम में टॉप 3 बल्लेबाज लेफ्ट हेंड के हैं ऐसे में ऑफ स्पिनर अश्विन को टीम में जगह मिल सकती है। अश्विन गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। सभी को भरोसा है कि कोहली अश्विन को क्वार्टर फाइनल कहा जाने वाले मैच में जरूर खिलाएगें।

मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है/ रवींद्र जडेजा हो सकते हैं बाहर
वैसे तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में उमेश यादव, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में इस तेज गेंदबाजी अटैक में भी बदलाव हो सकते हैं।

मोहम्मद शमी की यदि टीम में वापीस होती है तो जडेजा को टीम से बाहर किया जा सकता है। जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ 6 ओवर में 52 रन खर्च किए थे। ऐसे में यदि अश्विन टीम में आते हैं तो जडेजा की छुट्टी हो सकती है।

वैसे टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजो ंपर लगाम कसने के लिए दो स्पिनर जडेजा और अश्विन को भी मैदान पर उतार सकती है।

You May Also Like

English News