सुसाइड गेम इफेक्ट: 14 साल के बच्चे ने टास्क पूरा करने के लिए 5वीं मंजिल से लगा दी छलांग

क्या कोई खेल किसी के लिए जानलेवा हो सकता है? जी, मुंबई में एक 14 साल का लड़का इंटरनेट पर खेले जाने वाले गेम ब्लू व्हेल का शिकार हुआ है. मुंबई का 14 साल का मनप्रीत इस गेम का शिकार हुआ, और टास्क पूरा करने के चक्कर में 5वीं मंजिल से छलांग लगा दी. इस घटना के बाद मुंबई पुलिस ने इस गेम को लेकर एडवाइजरी जारी की है.सुसाइड गेम इफेक्ट: 14 साल के बच्चे ने टास्क पूरा करने के लिए 5वीं मंजिल से लगा दी छलांग

मनप्रीत की आखिरी फोटो 5वीं मंजिल पर बैठे हुए की है, जिसमें वो टास्क को पूरा करने के चक्कर में छलांग लगाता है. मनप्रीत ने फोटो पर कैप्शन लिखा कि जल्द ही आपके लिए मेरी बस एक फोटो ही रह जाएगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी पोकेमान गेम के चक्कर में दुनिया भर में कई जाने गई थी. मुंबई पुलिस का कहना है कि इस घटना के बाद कई अभिभावक चिंता में हैं, हमने सभी से कहा है कि वह अपने बच्चों की गतिविधियों पर नज़र रखें.

कौन है मनप्रीत?

आपको बता दें कि 14 साल का मनप्रीत सहंस अंधेरी ईस् ट का रहने वाला था. बीते शनिवार मनप्रीत ने अपनी बिल्डिंग से छलांग लगाकर जान दी, वह अंधेरी के ही स्कूल में 9वीं क्लास का स्टूडेंट था.

ये भी पढ़े: Exclusive: एक महिला को फेसबुक पर दोस्ती पड़ी महंगी, गवाने पड़े 49 हजार रुपये

जांच में पता लगा है कि छलांग लगाने से पहले मनप्रीत ने इंटरनेट पर सर्च किया था कि छत से छलांग कैसे लगाएं. उसने यह सर्च मरने से 2 दिन पहले किया था, उसने शुक्रवार को ही अपने दोस्तों को बता दिया था कि वह सोमवार को स्कूल नहीं आएगा. शनिवार को छलांग लगाने से पहले मनप्रीत ने करीब 20 मिनट तक वहां बैठकर अपने दोस्तों से बात की, और सुसाइड करने की बात कही. लेकिन किसी भी दोस्त ने उसकी बात को सीरियसली नहीं लिया.

गौरतलब है कि ब्लू व्हेल गेम हाल ही में काफी चर्चा में आया है, इस गेम के तहत 50 दिन में 50 टास्क करने होते हैं. गेम का आखिरी टास्क अपनी छत से कूदते हुए सेल्फी वीडियो बनाने का होता है. अभी तक इस गेम से रूस में कई मौतें हो चुकी हैं.

loading...

You May Also Like

English News