बड़ा खुलासा: IIM से हैं ये कांग्रेस प्रत्याशी, मोदी के गढ़ में कर रही हैं ऐसे प्रचार

पिछले दो दशक से गुजरात चुनाव में मणिनगर सीट हमेशा से चर्चा में रही है. मणिनगर वह सीट है, जहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव लड़ते थे, जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. मणिनगर आज भी भाजपा का गढ़ है, लेकिन इस बार कांग्रेस ने बहुत ही खूबसूरत दांव खेला है.बड़ा खुलासा: IIM से हैं ये कांग्रेस प्रत्याशी, मोदी के गढ़ में कर रही हैं ऐसे प्रचार
 दिल्ली के बाद कश्मीर में भी लगे भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग
कांग्रेस ने मणिनगर मैनेजमेंट कंसल्टेंट श्वेता ब्रह्मभट्ट को टिकट दिया है. श्वेता बड़े ही अनोखे अंदाज मणिनगर में चुनाव प्रचार प्रसार में जुटी हुई है.

 

दिन में वह डोर टू डोर कैंपेन करती हैं और शाम को मणिनगर में बाइक कैंपेन करती हैं. मोटरसाइकिल पर चढ़कर अपने समर्थकों के साथ श्वेता मणिनगर की गलियों में अपने लिए वोट मांगती हैं.
 

श्वेता ने आज तक से खास बातचीत में कहा कि वो बाइक के जरिए अपने क्षेत्र के युवाओं से ज्यादा से ज्यादा जुड़ना चाहती हैं. गुजरात में 65% जो लोग हैं वह युवा है और मेरे क्षेत्र में भी 75% जो लोग हैं वह युवा और महिलाएं हैं.
 

लोगों को कनेक्ट करने के लिए इससे बेहतर तरीका और क्या है? इतना ही नहीं, हमारी पूरे कैंपेन का थीम भी नवसृजन है, यानी युवा जोश. इसीलिए हम यह बाइक रैली निकालकर युवाओं तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं.
 

34 साल की श्वेता ब्रह्मभट्ट लंदन की यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्ट मिनिस्टर वेस्टमिंस्टर से पढ़ाई करके आई हैं. इतना ही नहीं स्वेता ने आईआईएम बेंगलुरु से पॉलिटिकल लीडरशिप कोर्स किया है. वह यह कोर्स करने वाली गुजरात में 26 लोगों में से एक हैं.
 

श्वेता से पूछा गया कि क्या उन पर ज्यादा दबाव है, क्योंकि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट से लड़ रही हैं तो वो कहती हैं कि बिलकुल नहीं. “इस क्षेत्र में बहुत सारे काम नहीं हुए हैं. ऐसे में मुझ पर कोई प्रेशर नहीं है कि मैं प्रधानमंत्री मोदी की सीट पर लड़ रही हूं.”
 

श्वेता कहती हैं कि गुजरात में जो विकास की बात हो रही है तो अगर आप  इस मणिनगर में घूमेंगे तो आपको पता चलेगा कि कितना विकास हुआ है?”  कांग्रेस के कई दिग्गज नेता श्वेता के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं. श्वेता के पिता भी एक कांग्रेस नेता हैं.
loading...

You May Also Like

English News