बड़ा फैसला: आज दिल्ली विधानसभा में दोबारा पेश होंगे तीन पुराने विधेयक…

दिल्ली विधान सभा का चार दिवसीय मानसून सत्र मंगलवार से शुरू हो गया। इस सत्र में दिल्ली सरकार तीन विधेयकों को दोबारा पेश करेगी, जिन्हें केंद्र सरकार ने वापस भेज दिया था। चार दिवसीय सत्र में नियम 280 के तहत भी चर्चा होगी। साथ ही विधायक तारांकित प्रश्न भी करेंगे।बड़ा फैसला: आज दिल्ली विधानसभा में दोबारा पेश होंगे तीन पुराने विधेयक...त्योहार पर भी नही पिघली ‘मुलायम परिवार’ के रिश्तों पर जमी बर्फ…

मानसून सत्र में दिल्ली सरकार इस सत्र में न्यूनतम मजदूरी (दिल्ली) संशोधन विधेयक 2015, दिल्ली (समयबद्ध सेवा पाने का नागरिकों का अधिकार) संशोधन विधेयक 2015 और नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी संस्थान संशोधन विधेयक को सदन में एक बार फिर से पेश करेगी।

वहीं, नियम 280 के तहत विधायक अपनी क्षेत्र की समस्या उठा सकेंगे। इसके अलावा तारांकित प्रश्न करने का मौका भी विधान सभा सदस्यों को मिलेगा। दरअसल, तीन विधायकों समेत कुछ 14 विधेयक दिल्ली विधान सभा से पास करके केंद्र सरकार के पास मंजूरी के लिए भेजा गया था।    

आज तय होगा कौन सा विधेयक पेश किया जाए

लेकिन आपत्तियां लगाकर केंद्र ने इसे दिल्ली सरकार को लौटा दिया था। पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कानून विभाग को निर्देश दिया था कि विधायकों के साथ जुड़ी कानूनी अड़चनों को दूर करके विधान सभा में पेश करें। जिससे केंद्र सरकार की आपत्तियां दूर हो सकें।

दूसरी तरफ रक्षा बंधन की छुट्टी की वजह से सोमवार को विधान सभा की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक नहीं हो पाई। मंगलवार सुबह इसकी बैठक होगी। इसके बाद ही तय हो पाएगा कि विधानसभा में कौन सा विधेयक पहले दिन पेश होगा।

You May Also Like

English News