#बड़ा हादसा: अस्पताल में लगी भीषण आग, 41 मरे और 70 से ज्यादा की हालत गंभीर

दक्षिण कोरिया के एक अस्पताल में आग लग गई जिसमें 41 लोग मारे गए जबकि 70 से ज्यादा घायल हुए हैं. घायलों में 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है.#बड़ा हादसा: अस्पताल में लगी भीषण आग, 41 मरे और 70 से ज्यादा की हालत गंभीर

शुक्रवार की सुबह लगी आग दक्षिण कोरिया में पिछले एक दशक में यह सबसे वीभत्स अग्निकांड है. पिछले महीने भी दक्षिण कोरिया में आग की एक घटना स्पोर्ट्स सेंटर में घटी जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई थी.

राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास ब्लू हाउस ने माना कि इस अग्निकांड में 41 लोग मारे गए हैं. राष्ट्रपति मून-जाइ-इन घटना के बाद आपातकालीन बैठक बुलाई और घायलों को हरसभंव मदद दिए जाने का आदेश दिया है.

आग स्थानीय समयानुसार साढ़े 7 बजे सेजोंग अस्पताल की पहली मंजिल पर इमरजेंसी रूम में लगी, जहां कुछ ही घंटों में उसे बुझा लिया गया. यह आग राजधानी सियोल के दक्षिण-पूर्व में 270 किमी दूर मिरयांग शहर में लगी. फायरफायटर्स ने अस्पताल की मुख्य इमारत और नर्सिंग होम से करीब 200 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया.

मीडिया फुटेज में दिख रहा है कि एक मरीज को एक शख्स कंबल से ढककर अपनी पीठ पर लादकर अस्पताल से बाहर ले जा रहा है. 8 लोग गंबीर रूप से घायल हैं 69 लोग मामूली तरीके से घायल हुए हैं. मरने वालों में ज्यादातर अस्पताल की पहली और दूसरी मंजिल में फंसे लोग हैं. 

अधिकारियों के अनुसार, किसी की मौत जलने से नहीं हुई, आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. स्थानीय न्यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल की खिड़की और प्रवेश द्वार से काला धुंआ निकलने लगा, इसके बाद आग की तेज लपटे निकलने लगी. लोगों को अस्पताल से निकालकर 4 अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

पिछले साल दिसंबर में जेचोन शहर में 8 मंजिला फिटनेस सेंटर में आग लग गई थी जिसमें 29 लोग मारे गए थे.

You May Also Like

English News