#बड़ा हादसा: पटरी पार करता ट्रक ट्रेन से जा भिड़ा, जानिए क्या हुआ हाल..!

मानवरहित फाटक पर एक सीमेंट मिक्सचर ट्रक और पैसेंजर ट्रेन की टक्कर हो गई। देखिए, ये तस्वीरें अपने आप में हैरान कर देने वाली हैं।#बड़ा हादसा: पटरी पार करता ट्रक ट्रेन से जा भिड़ा, जानिए क्या हुआ हाल..!हनीप्रीत ने जेल में रखा करवा चौथ का व्रत, जानिए ऐसे बिता पूरा दिन..!

घटना पंजाब के जलालाबाद में गांव चक्क सुखेरा स्थित रेलवे क्रॉसिंग लेबल पर रविवार सुबह पैसेंजर ट्रेन और ट्रेनजिट मिक्सचर ट्रक की टक्कर में ट्रेन चालक की मौत हो गई। हादसे में ट्रेन का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रक के परखचे उड़ गए। मृतक की पहचान विकास केपी वासी गांव बैना जिला धमोली (बिहार) के तौर पर हुई है।

रविवार सुबह साढ़े आठ बजे फिरोजपुर से डीएमयू ट्रेन फाजिल्का के लिए रवाना हुई। यह करीब 10 बजे जलालाबाद-मंडी लाधुका के बीच गांव चक्क सुखेरा के रेलवे क्रॉसिंग लेबल नंबर-सी-64 पर पहुंची। यहां ट्रैक में फंसे पारगमन मिश्रण ट्रक से टकरा गई। 
टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक का मिश्रण वाला हिस्सा इंजन के बीच धंस गया। इससे चालक विकास इंजन में ही बुरी तरह फंस गए और मौके पर ही मौत हो गई। वहीं ट्रक का चालक छलांग लगाकर फरार हो गया।
गेट पर मौजूद गेट मित्र गुरदेव सिंह ट्रक चालक को रुकने का इशारा कर रहा था, लेकिन वह नहीं रुका और ट्रक रेल पटरी के बीच फंस गया। उसी समय ट्रेन वहां पहुंच गई, जिससे ट्रक के परखचे उड़ गए। मौके पर ट्रेन में जबरदस्त झटका लगा, जिससे सवारियां सहम गईं।
ट्रेन के रुकते ही सभी यात्री अफरातफरी में उतरे। इस हादसे में किसी यात्री को चोट लगने की सूचना नहीं है। ट्रेन के इंजन को कटर से काटकर चालक के शव को बाहर निकाला गया। दोपहर 12 बजे उक्त सेक्शन बहाल किया गया। ट्रेन में इंजन जोड़कर सुरक्षित स्थान तक लाया गया। 
सूचना मिलते ही रेल मंडल फिरोजपुर के डीआरएम विवेक कुमार, सेफ्टी, इंजीनियरिंग व ऑपरेटिंग विभाग के अधिकारी के अलावा जलालाबाद के एसडीएम पिरथी सिंह घटनास्थल पर पहुंचे। रेल अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच के लिए अधिकारियों की कमेटी गठित की जा रही है। जीआरचपी की तरफ से ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

You May Also Like

English News