बड़ा हादसा: लखनऊ में कपड़ा गोदाम-शोरूम में लगी भीषण आग, दो कर्मचारी जिंदा जले, मचा हडकंप

लखनऊ के हजरतगंज के तंग इलाके नरही में तीन मंजिला बिल्डिंग स्थित हीरालाल कुकरेजा के कपड़ा गोदाम-शोरूम में शुक्रवार आधी रात भीषण आग लग गई। इसकी चपेट में आकर दो कर्मचारी जिंदा जल गए। दमकल ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। शार्ट सर्किट से अग्निकांड की आशंका जताई गई है।बड़ा हादसा: लखनऊ में कपड़ा गोदाम-शोरूम में लगी भीषण आग, दो कर्मचारी जिंदा जले, मचा हडकंप गुजरात चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने दिया बड़ा बयान, कहा- BJP 150 सीटें जीती तो ये होगा ‘EVM का जादू’

इंस्पेक्टर आनंद कुमार शाही ने बताया कि नरही के रामतीर्थ मार्ग पर तीन मंजिल बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर मूलचंद्र कबाड़ी लेन के हीरालाल कुकरेजा का हीरा नेट वियर के नाम से रेडीमेड स्कूली कपड़ों का शोरूम है। बिल्डिंग की दूसरी व तीसरी मंजिल पर गोदाम है, जहां ड्रेस तैयार की जाती है।

हीरालाल की फर्म राजधानी के कई स्कूलों के अलावा आसपास के जनपद के स्कूलों में यूनिफॉर्म सप्लाई करती है। इन दिनों जाड़े की ड्रेस के आर्डर तैयार किए जा रहे थे। गोदाम में छह कर्मचारी काम करते हैं, जिनमें से चार दिवाली पर घर गए थे। 

कपड़ों के थान व धागों से तेजी से फैली आग
गोदाम में कपड़ों की सिलाई करने वाला सीतापुर का राधेश्याम (50) और प्रेस करने वाला बाराबंकी के जहांगीराबाद स्थित रोटी गांव का अनिल (30) शुक्रवार रात काम खत्म करने के बाद तीसरी मंजिल पर ही सो गए।

रात करीब डेढ़ बजे तीसरी मंजिल से धुआं उठना शुरू हुआ तो बिल्डिंग के पीछे रहने वालों ने हीरालाल को सूचना दी। जब तक वे परिवारीजन संग पहुंचे, पूरी मंजिल लपटों से घिर चुकी थी। वहां रखे कपड़ों के थान, कटे हुए टुकड़े और धागों की रील धू-धूकर जल रही थी। देखते ही देखते लपटें तीसरी से दूसरी व पहली मंजिल तक फैल गई। 

दोनों को बचने का मौका ही नहीं मिला
कमरे में धुआं भरने से अनिल और राधेश्याम की नींद खुल गई। उन्होंने चीख-पुकार मचाई और बाहर निकलने की कोशिश की पर कामयाब नहीं हो सके। इस बीच हजरतगंज फायर स्टेशन से दमकल टीम व फायर अधिकारी पहुंच गए। इलाकाई लोगों की मदद से पांच घंटे बाद लपटों पर काबू पाया जा सका, लेकिन अनिल व राधेश्याम को नहीं बचाया जा सका। हीरालाल ने लाखों का नुकसान होने की जानकारी दी है।

 विलाप करते कर्मचारी के परिवारीजन।

loading...

You May Also Like

English News