बड़ीखबर: राष्ट्रपति ने दिया बड़ा आदेश, सील कर बॉर्डर,देखते ही मार दो गोली

जहां जहां नोटबंदी होती है सबसे पहले कालेधन वाले सोचते हैं कि रुपयों को देश से बाहर भेज दें लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने देश की आर्मी को आदेश दिए हैं कि देश के सारे बॉर्डर सील कर दिए जाएं। कोई भी व्यक्ति बॉर्डर पार करने की कोशिश करे तो उसे तुरंत गोली मार दी जाए।border_1_1453024666

बड़ा झटका: फिर से बंद होने जा रहे 2000 के नये नोट; जानिए अंतिम तिथि..

राष्ट्रपति ने देश में सबसे बड़ी राशि यानी 100 बोलिवर के नोट को बंद करने के लिए आपात आदेश जारी किए हैं। उन्होंने यह आदेश उन माफियाओं को नाकाम करने के लिए जारी किए हैं, जिन पर वह कोलंबिया में नकदी की जमाखोरी का आरोप लगाते हैं। यह घोषणा रविवार को की गई। 

POK नेता का बड़ा खुलासा, भारत में हमले के लिए आतंकियों को 1 करोड़ देता है पाकिस्तान

आर्थिक संकट और विश्व की सबसे अधिक महंगाई झेल रहे वेनेजुएला की सरकार ने नए नोट और सिक्के जारी करने की तैयारी की है, जिनका मूल्य इस समय उपलब्ध सबसे बड़ी राशि के नोट से लगभग 200 गुना ज्यादा होगा। वेनेजुएला के 100 बोलिवर के एक नोट की कीमत इस समय एक डॉलर के तीन सेंट्स से कुछ कम है। एक नोट से मुश्किल से एक कैंडी खरीदी जा सकती है। यदि किसी को एक हैमबर्गर खरीदना है तो उसे 50 नोट चाहिए।

राष्ट्रपति ने रविवार को अपने टीवी शो ‘कॉन्टैक्ट विद मादुरो’ में कहा कि मेरी संवैधानिक शक्तियों के अनुरूप और इस आपात आर्थिक आदेश के जरिए मैंने अगले 72 घंटे में 100 बोलिवर के नोट को चलन से बाहर करने का फैसला किया है। मादुरो ने कहा कि यह कदम इसलिए जरूरी है क्योंकि वेनेजुएला की एक जांच में पाया गया है कि अंतरराष्ट्रीय माफियाओं ने मुख्य तौर पर कोलंबियाई शहरों में और ब्राजील में 100 बोलिवर के अरबों नोट छिपा रखे हैं। उन्होंने आदेश दिए कि जमीनी, वायु और समुद्री रास्ते बंद किए जाने चाहिए ताकि वे लोग ले जाए गए नोट लौटा न सकें।
 

You May Also Like

English News