#बड़ी खबर: अब नहीं होगी पेपर वोट की गिनती, विधानसभा चुनाव में VVPAT मशीन का होगा इस्तेमाल

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव में वीवीपीएटी मशीन का इस्तेमाल करेगा। चुनाव आयोग ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि दोनों राज्यों में पेपर ट्रायल की गणना की जाएगी।  #बड़ी खबर: अब नहीं होगी पेपर वोट की गिनती, विधानसभा चुनाव में VVPAT मशीन का होगा इस्तेमाल

बड़ी खबर: प्रद्युम्न के प‌िता की आपत्त‌ि के बाद सरकार ने आज स्कूल खोलने का लिया फैसला….

चुनाव आयोग इस बात के पक्ष में नहीं है कि वीवीपैट स्लीप की गिनती की जाए। हालांकि आयोग इस साल के अंत में होने चुनाव में वीवीपैट के जरिए कराने का निश्चय किया है। 

गुजरात और हिमाचल प्रदेश पहले राज्य होंगे जिनमें चुनाव पूरी तरह से वीवीपैट के जरिए किया जाएगा। इससे पहले गोवा चुनाव के दौरान कुछ हिस्सों में भी वीवीपैट का इस्तेमाल किया गया था। गौरतलब है कि हाल में हुए यूपी चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद विपक्ष ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था। जिसके बाद चुनाव आयोग ने वीवीपीएटी का इस्तेमाल करने की बात कही थी। 

वहीं लगातार लग रहे आरोप के बाद चुनाव आयोग सख्त हो गया। चुनाव आयोग ने ईवीएम हैकिंग का चैलेंज भी किया था, जिसमें विपक्षी ने किनारा कर लिया। वहीं जिन पार्टियों ने इसमें हिस्सा लिया था, उनका कहना था कि वह महज डेमो देखने के लिए हिस्सा लिया था। 

You May Also Like

English News