#बड़ी खबर: अब स्लो इंटरनेट में भी YouTube Go पर देख पाएंगे वीडियो….

Google ने इस साल अप्रैल के महीने में YouTube Go नाम के ऐप का भारत में बीटा वर्जन जारी किया था. ये भी वीडियो के लिए खास तौर पर तैयार किया गया ऐप है जोकि यू-ट्यूब के जैसा ही है. लेकिन इस ऐप की खास बात ये है कि ये  नो इंटरनेट एक्सेस या लो डेटा स्पीड में भी काम करता है. इस ऐप को विकासशील देशों या उन लोग जिनके पास लिमिटेड इंटरनेट एक्सेस है उनके लिए बनाया गया है. #बड़ी खबर: अब स्लो इंटरनेट में भी YouTube Go पर देख पाएंगे वीडियो....New Bike: कावासाकी ने भारत में लॉच की अपनी शानदार नई बाइक, करीत 4.60 लाख!

YouTube Go ओरिजनल YouTube का डाउन वर्जन है. इससे यूजर्स स्लो इंटरनेट में भी वीडियो देख सकते हैं, शेयर कर सकते हैं या डाउनलोड कर सकते हैं. अभी तक YouTube Go ऐप का बीटा वर्जन ही भारत में उपलब्ध था. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, लेकिन आज से YouTube Go को बीटा से बाहर लाकर सभी के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. हालांकि पूरी तरह तैयार ऐप को सभी तक पहुंचने में वक्त जरूर लग सकता है.

यानी अगर आप तक भी ये ऐप अभी नहीं पहुंचा है तो आपको कुछ वक्त के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो इसे आप गूगल प्ले स्टोर पर देख सकते हैं. जब हमने चेक किया तो इसका स्टेबल बिल्ड वर्जन हमें नजर नहीं आया. यानी स्टेबल बिल्ड का रोलआउट अभी बाकी है. फिर भी यूजर्स फिलहाल एंड्रॉयड पर यू-ट्यूब गो का अनरिलिज्ड वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं. 

इसी तरह ios में चेक किए जाने पर ये ऐप नजर ही नहीं आया. इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी भी नहीं है कि क्या ये ऐप ios पर आएगा भी. YouTube Go के जरिए यूजर्स YouTube से वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं और सेव कर सकते हैं. इतना ही नहीं यूजर्स ऑफलाइन वीडियोज को ब्लूटूथ या WiFi डायरेक्ट के जरिए अपने दोस्तों से शेयर भी कर सकते हैं. इसमें यूजर्स वीडियो को डाउनलोड करने से पहले इनका MB भी चेक कर सकते हैं.

You May Also Like

English News