बड़ी खबर: अमित शाह आज सरदार पटेल के गांव से फूकेंगे चुनावी बिगुल…

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात विधानसभा चुनाव का बिगुल फूकेंगे. शाह ‘गुजरात गौरव यात्रा’ का शुभारंग करेंगे. ये यात्रा आणंद जिले में सरदार वल्लभभाई पटेल के गांव करमसद से शुरु होगी.बड़ी खबर: अमित शाह आज सरदार पटेल के गांव से फूकेंगे चुनावी बिगुल...गुजरात विधानसभा चुनाव: ‘महिला कार्ड’ खेलने की तैयारी में है कांग्रेस…

15 अक्टूबर तक चलेगी यात्रा

गुजरात गौरव यात्रा 1 अक्टूबर से शुरु होकर 15 अक्टूबर तक चलेगी. इस दौरान कुल 138 जन सभाओं को संबोधित किया जाएगा. यात्रा के दो रूट होंगे. इनमें से एक रूट को गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल लीड करेंगे, जबकि दूसरे रूट को गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष वघानी लीड करेंगे.

इस यात्रा के दौरान कई केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता रैलियों में हिस्सा लेंगे. साथ ही पार्टी के गुजरात प्रभारी भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यात्रा के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे.

मोदी ने शुरु की थी यात्रा
 यह ‘गुजरात गौरव यात्रा’ का दूसरा चरण है. इसकी शुरुआत 2002 में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी. मोदी ने साल 2002 के विधानसभा चुनाव से पहले इसी नाम से एक यात्रा निकाली थी. 2002 के दंगों को लेकर विभिन्न हलकों से अपनी सरकार की आलोचना का सामना करने पर मोदी ने यह यात्रा निकाली थी.

बता दें कि गुजरात में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. इस बार जहां मोदी गुजरात की राजनीति से प्रत्यक्ष तौर पर बाहर हैं, वहीं अमित शाह भी गुजरात विधानसभा से निकलकर राज्यसभा पहुंच गए हैं. दूसरी तरफ आरक्षण को लेकर पाटीदार समुदाय का विरोध बीजेपी के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है. ऐसे में बीजेपी जीत के सिलसिले को बरकरार रखने के लिए पूरी ताकत झोंकने के मूड में है.

You May Also Like

English News