बड़ी खबर: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से किया आग्रह, कहा- वीवीपीएटी के मशीन के साथ ही करवाएं

भविष्य में होने वाले चुनावों में ईवीएम मशीनों में कोई गड़बड़ी न हो, इसलिए कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आग्रह किया है, कि वह अनिवार्य रूप से वीवीपीएटी (मतदाता सत्यापन पेपर ऑडिट ट्रेल) मशीन के साथ  करवाएं.बड़ी खबर: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से किया आग्रह, कहा- वीवीपीएटी के मशीन के साथ ही करवाएंअगर भूल गए हैं एंड्रॉयड मोबाइल का स्क्रीन लॉक, तो ये हैं खोलने का खास तरीका….

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल के नेतृत्व में शीर्ष कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) एके जोति, चुनाव आयुक्तों ओपी रावत और सुनील अरोड़ा से मुलाकात की और उनसे भविष्य में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के साथ मतदाता सत्यापन पेपर ऑडिट ट्रेल (वीवीपीएटी) मशीनों का इस्तेमाल करने का आग्रह किया. स्मरण रहे कि इस वर्ष के अंत में गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होंगे.

आपको याद होगा कि जब यूपी के विधान सभा के चुनाव परिणाम आए थे, तब बीजेपी की प्रचंड जीत पर विपक्षियों ने ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ कर गड़बड़ी की आशंका जताते हुए इन परिणामों पर संदेह ज़ाहिर किया था. हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने इन शंकाओं का समाधान करने के लिए ईवीएम मशीन का राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौज़ूदगी में जाँच करवाई थी जिसमें छेड़छाड़ कोई सबूत नहीं मिले थे.

You May Also Like

English News