बड़ी खबर: केजरीवाल ने मेट्रो किराए में बढ़ोतरी के लिए केंद्र को लिखी चिट्ठी..

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी को चिट्ठी लिखकर दिल्ली मेट्रो की ओर से प्रस्तावित किराए की बढ़ोतरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निवेदन किया है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरदीप पुरी को भेजे गए खत में कहा है कि दिल्ली मेट्रो द्वारा किराए की यह बढ़ोतरी नियमों के खिलाफ है और ऐसे में वह डीएमआरसी के कानून के तहत प्राप्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए किराए की बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से रोकने का निर्देश दें.बड़ी खबर: केजरीवाल ने मेट्रो किराए में बढ़ोतरी के लिए केंद्र को लिखी चिट्ठी..आखिर क्यों बाबा रामदेव की सक्रियता से ये मुख्यमंत्री हो गये परेशान..?

इस खत में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने डीएमआरसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि दिल्ली मेट्रो में किराया बढ़ाने के लिए या किराया तय करने के लिए गठित सिफारिश समिति की सिफारिशों का उल्लंघन किया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली और केंद्र सरकार इस मामले पर जब तक साथ आकर समीक्षा ना कर ले तब तक डीएमआरसी द्वारा दिल्ली मेट्रो के किराए की गलत तरीके से दोबारा बढ़ोतरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई जाए.

केंद्रीय मंत्री को लिखी गई चिट्ठी में दिल्ली मेट्रो में दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार दोनों की बराबर की हिस्सेदारी है ऐसे में  किराया बढ़ोतरी को लेकर दोनों सरकारों की एक बोर्ड मीटिंग जल्दी-से-जल्दी बुलाई जाए और इस किराए की बढ़ोतरी पर तुरंत रोक लगाई जाए. अरविंद केजरीवाल ने हरदीप पुरी को लिखे गए खत में हवाला दिया है कि हाल ही में मई महीने में मेट्रो का किराया बढ़ाया जाने के बाद दिल्ली वालों की कमर टूट चुकी है ऐसे में अक्टूबर से दोबारा किराया बढ़ने से लोगों की हालत खराब हो जाएगी और उनके घर का बजट बिगड़ जाएगा.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने लिखा है कि पहले से ही महंगाई की मार झेल रही दिल्ली दोबारा मेट्रो के किराए में बढ़ोतरी नहीं झेल पाएगी. केंद्रीय शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी को लिखी गई चिट्ठी में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र सरकार इस मामले को लेकर और दिल्ली के लोगों के हक में दिल्ली सरकार के फैसले का साथ देगी.

You May Also Like

English News