#बड़ी खबर: केदारनाथ को नई केदारपुरी के रूप में विकसित करेंगे बॉलीवुड के बादशाह…..

बॉलीवुड के द‌िल की धड़कन ब‌िग बी अब जल्द ही उत्तराखंड आएंगे। वे बाबा केदार के धाम पहुंचकर एक खास काम करने वाले हैं। ज‌िससे उत्तराखंड को बड़ा फायदा होगा। #बड़ी खबर: केदारनाथ को नई केदारपुरी के रूप में विकसित करेंगे बॉलीवुड के बादशाह.....

BIG news: सलमान खान ने विदेश में बढ़ाया देश का गौरव, ब्रिटेन ने ‘ग्लोबल डायवर्सिटी अवॉर्ड’ से किया सम्मानित

मीड‌िया सूत्रों के मुताब‌िक, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है क‌ि भाजपा सरकार जल्द केदारनाथ को नई केदारपुरी के रूप में विकसित करेगी। इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। 

केदारपुरी के प्रमोशन के ल‌िए बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन एक बड़ा शो करेंगे, जिसके सहयोग से जुटाई गई राशि केदारनाथ के विकास पर खर्च होगी। उन्होंने कहा कि सीएम ने कहा कि केदारनाथ में 113 भवन बनाए जाने हैं, जिनमें 43 भवन बना दिए गए हैं। 

​केदारनाथ के विकास के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। इसके लिए व्यापक कार्ययोजना बनाई गई है। केदारनाथ धाम में सरस्वती और मंदाकिनी नदी के तटों पर सुरक्षा दीवार के लिए टीएचडीसी और ओएनजीसी की स्वीकृति मिल गई है, शीघ्र इस पर काम होगा। 

उन्होंने कहा कि कई उद्योगपति केदारनाथ के विकास को हाथ बढ़ा रहे हैं। जल्द ही 70 भवनों का निर्माण कर दिया जाएगा। इस साल तक पूरे कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जितनी भूमि जिसकी है उसको उतनी ही मिलेगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि केदारनाथ में ढाई हजार लोगों के लिए योगा और ध्यान के लिए कर्वड विशाल पांडाल हाल बनाया जाएगा। इससे यहां पहुंचने वाले लाखों यात्रियों को सुविधा मिलेगी।

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News