#बड़ी खबर: क‌िराया बढ़ाने को लेकर चलती मेट्रो के सामने पटरी पर आये NSUI के कार्यकर्ता

सोमवार को दिल्ली विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर कुछ ऐसा हुआ जिससे वहां मौजूद लोगों की भीड़ हैरान रह गई।#बड़ी खबर: क‌िराया बढ़ाने को लेकर चलती मेट्रो के सामने पटरी पर आये NSUI के कार्यकर्ता

अभी-अभी: गैस के गुबारों में हुआ अचानक विस्फोट, चारो तरफ मचा हडकंप

दरअसल आज कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई के कुछ कार्यकर्ता विश्वविद्याल मेट्रो स्टेशन की पटरियों पर उतरकर विरोध कर रहे थे। ये कार्यकर्ता दिल्ली मेट्रो का किराया बढ़ाए जाने का विरोध कर रहे थे।

 

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने यहां मोदी-केजरीवाल शेम-शेम के नारे भी लगाए। ट्रेन चलने को तैयार थी लेक‌िन कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के चलते इसमें देरी हुई।
 

1500 करोड़ देंगे पर मेट्रो किराया नहीं बढ़ने देंगे : केजरीवाल मेट्रो किराया बढ़ोतरी को लेकर केंद्र व दिल्ली सरकार के बीच तल्खी बढ़ती जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी को पत्र लिखकर कहा है कि अगर केंद्र हामी भरे तो वह जनहित में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) का अधिग्रहण करने को तैयार हैं। दिल्ली सरकार अपने हिस्से का 1500 करोड़ देगी पर पांच माह में दोबारा किराया बढ़ोतरी के पक्ष में नहीं है।
 

केजरीवाल ने पुरी के पत्र में लिखे उस आंकड़े पर सवाल उठाए हैं, जिसमें बताया गया था कि किराया 91 फीसदी तक बढ़ा है। केजरीवाल ने किराये के सभी स्लैब का जिक्र करते हुए कहा कि अधिकतम किराया 117 फीसदी तक बढ़ा है। आपका सुझाव है कि किराया घटाने पर दिल्ली सरकार को 3000 करोड़ रुपये की भरपाई करनी होगी। दिल्ली सरकार इसके लिए तैयार है। अगर कोलकाता मेट्रो 100 फीसदी भरपाई कर सकती है तो दिल्ली सरकार अपने हिस्से का 1500 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार है। क्योंकि दिल्ली मेट्रो में केंद्र और दिल्ली सरकार 50-50 फीसदी की भागीदार है।
 

You May Also Like

English News