#बड़ी खबर: गुजरात में आज PM मोदी करेंगे ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (22 अक्टूबर) गुजरात में होंगे, महीने भर में पीएम का यह तीसरा दौरा है। इस दौरे में मोदी भावनगर और वडोदरा में कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और कई का उद्घाटन करेंगे। #बड़ी खबर: गुजरात में आज PM मोदी करेंगे 'ड्रीम प्रोजेक्ट' समेत कई परियोजनाओं का उद्घाटन
मोदी ‘रोल ऑन, रोल ऑफ’ फेरी सर्विस के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। यह सेवा भावनगर जिले के गोहा से बरूच जिले के देहज तक के लिए है। मोदी इसे अपना ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ बता चुके हैं, इस सर्विस से दोनों शहरों की दूरी जो कि सड़क से 310 किलोमीटर पड़ती है वह घटकर 30 किलोमीटर हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट की आधारशिला मोदी ने जनवरी 2012 में गुजरात के सीएम रहते हुए रखी थी। मोदी वहां पर एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद पीएम वडोदरा जाएंगे। वहां वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और कई का शिलान्यास करेंगे। इनकी कुल लागत 1,140 करोड़ बताई गई है।  वडोदरा के एक अधिकारी ने बताया कि मोदी बदामदी गार्डन में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन करेंगे, यह 100 करोड़ में बनकर तैयार हुआ है। मोदी 125 करोड़ में तैयार हुई एक मल्टीलेवल पार्किंग, 160 करोड़ का मल्टी मॉडल सिटी,  267 करोड़ रुपए का वेस्ट टू एनर्जी प्रोसेसिंग युनिट लोगों को सौपेंगे।

इसके साथ ही 166 करोड़ के वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, 265 करोड़ रुपए में बनकर तैयार हुए दो फ्लाइओवर, 55 करोड़ की लागत से तैयार हिरण सफारी पार्क और 6 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ हॉस्पिटल भी लोगों को सौंपा जाएगा। इससे पहले मोदी पिछले साल 22 अक्टूबर को वडोदरा गए थे, तब उन्होंने एक नए एयरपोर्ट टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन किया था। 

You May Also Like

English News