बड़ी खबर: गृह मंत्रालय ने दिए ये निर्देश, तुरंत लिया गया एक्शन

गृह मंत्रालय ने साइबर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। आदेश आने के बाद तुरंत एक्शन लिया गया है। गृह मंत्रालय ने यह निर्देश इसलिए दिए हैं क्योंकि नोटबंदी के बाद से डिजिटल पेमेंट में बढोत्तरी हुई है। यह निर्देश डिजिटल पेमेंट और ई कॉमर्स कंपनियों को दिए गए हैं। गृह मंत्रालय ने कहा कि लगातार डिजिटल पेमेंट में बढोत्तरी हो रही है। इसके चलते सरकार नहीं चाहती है कि किसी भी तरह की किसी को कोई परेशानी हो। 

19-07-2016_02_09_39home_ministory

PM मोदी की इस पहल से देश को हुआ 36 हजार करोड़ का फायदा

बता दें कि नोटबंदी के बाद से डिजिटल पेमेंट करना आम बात हो गई है। जो लोग पहले इसके बारे में जानते तक नहीं थे अब वो लोग खुद मशीने लेकर पेटीएम करवा रहे हैं। अब आप कहीं भी देख सकते हैं छोटे दुकानदार, ठेले वाले, सब्जी वाले और यहां तक की ऑटो ई रिक्शा वाले भी डिजिटल पेमेंट ले रहे हैं। 

बड़ी खबर: बंद हो जायेगे 2000 के नए नोट

इसी के चलते गृह मंत्रालय ने यह निर्देश दिए हैं। ताकि किसी भी तरह की ग्राहकों को कोई परेशानी न हो। बता दें कि कुछ मामले ऐसे सामने आए थे कि डिजिटल पेमेंट करने के बाद पैसा कट जाता था लेकिन पेमेंट करने वाले तक नहीं पहुंच रहा था। इसके चलते यह निर्देश दिए गए हैं। 8 नवंबर यानि नोटबंदी के बाद से लोगों की परेशानी को देखते हुए डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दिया गया है। 

You May Also Like

English News