बड़ी खबर: चार गुना महंगी हुई नोएडा की पार्किंग, घंटे के हिसाब से लगेगा चार्ज

नोएडा में अवैध पार्किंग बहुत पुरानी समस्या है. दरअसल यहां गाड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है वहीं पार्किंग में कोई बढ़ोतरी नहीं हो रही है ऐसे में अवैध पार्किंग का धंधा जमकर फल फूल रहा है.बड़ी खबर: चार गुना महंगी हुई नोएडा की पार्किंग, घंटे के हिसाब से लगेगा चार्जअभी-अभी: हिंदू महासभा ने की कमल हासन को गोली मारने की बात….

अवैध पार्किंग पर प्रशासन की सख्ती

बीते कुछ दिनों में नोएडा प्रशासन ने ताबड़तोड़ पार्किंग पर छापेमारी कर दो दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है और उन पर आम जनता से वसूली जैसी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है. इन आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट लगाने तक की बात की गई है.

जारी की पार्किंग लिस्ट, हेल्पलाइन नंबर

नोएडा प्रशासन ने पार्किंग की सूची आम जनता को जारी की है. बताया है कि नोएडा में इन जगहों पर पार्किंग वैध है इसके अलावा अगर आप कहीं अन्य जगह पर पार्किंग शुल्क लेते हुए किसी को पाते हैं तो हेल्पलाइन नंबर पर सूचना देने पर तुरंत कार्यवाही होगी. अवैध पार्किंग की जानकारी डीएम वॉर रूम के नंबर 9871428532, एसपी ट्रैफिक के नंबर 9870395005 और एआरटीओ के नंबर 9415182133 पर दी जा सकती है.

100 से ज्यादा शिकायत 

नोएडा में 100 से ज्यादा पार्किंग नोएडा अथॉरिटी के नाम पर अवैध तरीके से चल रही हैं. जबकि असलियत में सिर्फ 42 जगह पर अधिकृत पार्किंग हैं, जिनका कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है.

अगले महीने नई पार्किंग पॉलिसी, चार गुना महंगी हुई

दरअसल नोएडा में पार्किंग समस्या बहुत पुरानी है ऐसे में अगले महीने आने वाली नई पार्किंग पॉलिसी के तहत 4 गुना तक पार्किंग महंगी हो जाएगी, बताया गया कि शुरू के 2 घंटे पार्किंग शुल्क सामान्य रहेगा. वहीं 2 घंटे बीतने के बाद हर घंटे पार्किंग शुल्क बढ़ता जाएगा. इसके अलावा नोएडा अथॉरिटी अगले महीने 50 नई पार्किंग साइट्स भी बनाएगी.

You May Also Like

English News