बड़ी खबर: जल्द बंद होंगे 1300 स्कूल, ये है वजह

महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने करीब 1300 स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया है. उनका कहना है कि जिन स्कूलों में छात्रों की संख्या 0 से 10 तक हैं उन स्कूलों को जल्द ही बंद कर दिया जाएगा. स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों और स्टाफ को पास के ही स्कूलों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.बड़ी खबर: जल्द बंद होंगे 1300 स्कूल, ये है वजहअभी-अभी: शराब के शौकिनों के लिए आई बुरी खबर, ‌नगर निगम ने लिया ये बड़ा फैसला

बता दें, इन स्कूलों की कुल संख्या 1,314 है. खराब शिक्षा के कारण बच्चों के एडमिशन में कमी आई है. जिसके चलते ये स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया.

वहीं शिक्षण विभाग ने जिलाधिकारियों को पत्र लिखकर कहा है कि वह कम छात्रों वाले स्कूलों की जानकारी भेज दें. हालांकि शिक्षा के क्षेत्र में कहा जा रहा है कि यह निर्णय घातक हो सकता है. 

नहीं जाएगी किसी भी शिक्षक की नौकरी

शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा कि स्कूल बंद हो जाने के बाद कोई भी शिक्षक अपनी नौकरी नहीं खोएगा. इन 1,314 स्कूलों के छात्रों और शिक्षकों को अच्छे ग्रेड के साथ दूसरे स्कूलों में स्थानांतरित कर दिया जाएगा.  ये प्रक्रिया तेजी से की जाएगी ताकि छात्रों के शिक्षा में कोई फर्क ना पड़े.

You May Also Like

English News