बड़ी खबर: दिल्ली कांग्रेस ने राहुल को अध्‍यक्ष बनाने का किया प्रस्‍ताव, शीला दीक्षित के न आने से कयास शुरू

दिल्ली कांग्रेस ने एक अहम बैठक करके प्रस्ताव पास किया कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान संभालें और कांग्रेस का अध्यक्ष दिल्ली अध्यक्ष का चुनाव करें.बड़ी खबर: दिल्ली कांग्रेस ने राहुल को अध्‍यक्ष बनाने का किया प्रस्‍ताव, शीला दीक्षित के न आने से कयास शुरू

अभी-अभी: मोदी सरकार के खिलाफ RSS की यह इकाई निकालेगी मोर्चा

इस महत्वपूर्ण मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन, पूर्व सांसद सज्जन कुमार, जय प्रकाश अग्रवाल समेत कई दिग्गज नेता मौजूद रहे, मगर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित इस समारोह से नदारद रहीं.

गौरतलब है कि जब से अजय माकन को कांग्रेस का दिल्ली अध्यक्ष बनाया गया है, तब से प्रदेश नेतृत्व के साथ शीला दीक्षित की नाराजगी चल रही है. शीला दीक्षित के अलावा समारोह में पूर्व सांसद संदीप दीक्षित, पूर्व सांसद जगदीश टाइटलर, वरिष्ठ नेता परवेज हाशमी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल भी नहीं आये.

इन बड़े नामों के न आने से अपने आपमें खबर इसलिए भी बनती है, क्योंकि बीते कई महीनों से दिल्ली कांग्रेस में गुटबाजी खुलकर सामने आ रही है और कुछ दिन पहले कांग्रेस कमेटी के समक्ष अजय माकन से नाराज कुछ नेताओं ने शिकायत भी दर्ज कराई थी. 

इस बाबत जब दिल्ली कांग्रेस प्रभारी पीसी चाको और कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शीला दीक्षित का जरूरी एक मेडिकल अपॉइंटमेंट था और वहां अपना चेकअप कराने गई हुई हैं, इसी वजह से वह इस बैठक में नहीं आ सकीं. वहीं जब यह सवाल कांग्रेस दिग्गज जनार्दन द्विवेदी से पूछा गया, तो उन्होंने इस सवाल को टाल दिया.

हालांकि निगम चुनावों के वक्त प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे पूर्व मंत्री हारुन यूसुफ बेशक इस बैठक में दिखे मगर शीला दीक्षित के न आने से एक बार फिर से यह कयास जोर पकड़ने लगे हैं कि दिल्ली कांग्रेस में गुटबाजी अभी तक थमी नहीं है.

You May Also Like

English News