बड़ी खबर: देश के इस राज्य में सबसे बड़ी आफत ने दी दस्तक

नई दिल्ली: भारत के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में बड़ी आफत ने दस्तक दे दी है। जिस चक्रवाती तूफान की भविष्यवाणी 2 दिसंबर को की गई थी वो आज ही आ गया है।

 
बड़ी खबर: देश के इस राज्य में सबसे बड़ी आफत ने दी दस्तक, अलर्ट जारी

बहू के साथ ससुर बना रहा था संबंध, मौके पर पहुंच गया बेटा

अभी-अभी आ रहीं खबरों के मुताबिक, तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी भारी बारिश शुरू हो गई है। चेन्नई के साथ तमिलनाडु के कई हिस्सों में भी भारी बारिश शूरू हो गई है। मौसम वैज्ञानिक इसे पहले नजर में चक्रवाती तूफान नाडा के रूप में देख रहे हैं। भारी बारिश को देखते हुए सूबे में अलर्ट जारी कर दिया गया है और लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी गई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, अभी इस बारे में बताना बेहद मुश्किल है कि ये चक्रवाती तूफान कितना विकराल रूप ले सकता है। 
 
इससे पहले बंगाल की खाड़ी में बने इस चक्रवाती तूफान के 2 दिसंबर को तमिलनाडु के तट से टकराने की बात कही गई थी। मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में बताया गया था कि ये तूफान चेन्नई और वेदारन्यम के बीच कुड्डलूर के पास तट से टकराएगा।
 
नाडा नाम के इस चक्रवात के चलते बुधवार रात को चेन्नई में मध्यम दर्जे की बारिश और गुरुवार को पुदुच्चेरी व तमिलनाडु के उत्तरी तटीय इलाकों में तेज बारिश का पूर्वानुमान लगाया था जोकि आज सच साबित हुआ है।
बता दें कि भारतीय मौसम विभाग के चक्रवात चेतावनी प्रभाग ने कहा कि उपग्रह से प्राप्त तस्वीरों में संकेत मिलते हैं कि दक्षिणपूर्व बंगाल की खाड़ी पर दबाव बना है। फिलहाल इसका केंद्र चेन्नई के पूर्व दक्षिणपूर्व में करीब 1070 किलोमीटर और पुदुच्चेरी के पूर्व दक्षिणपूर्व में 1030 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।
 

You May Also Like

English News