#बड़ी खबर: नसीमुद्दीन, राजभर और मेवालाल सहित 22 बसपा नेताओं के खिलाफ तैयार हुई चार्जशीट

बसपा से निष्कासित पूर्व राष्ट्रीय सचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित रामअचल राजभर, मेवालाल और नौशाद अली सहित 22 बसपा नेताओं के खिलाफ राज्यमंत्री स्वाति सिंह की बेटी व ननद को अपशब्द कहने के मामले में पुलिस ने चार्जशीट तैयार कर ली है।#बड़ी खबर: नसीमुद्दीन, राजभर और मेवालाल सहित 22 बसपा नेताओं के खिलाफ तैयार हुई चार्जशीट
सीओ हजरतगंज अभय कुमार मिश्रा का कहना है कि विवेचना में नसीमुद्दीन सहित बसपा के अन्य नेताओं को जातीय वैमनस्यता फैलाने, जानमाल की धमकी और पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपी बनाया गया है। चार्जशीट जल्द कोर्ट में दाखिल की जाएगी।

सीओ ने बताया कि प्रकरण बीते वर्ष जुलाई का है जब भाजपा नेता दयाशंकर सिंह ने बसपा सुप्रीमो मायावती के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर दी थी। इससे नाराज बसपाइयों ने हजरतगंज चौराहा पर सभा आयोजित कर दयाशंकर की पत्नी स्वाति सिंह, बेटी व बहन को अपशब्द कहे थे।

स्वाति सिंह ने 22 जुलाई 2016 को हजरतगंज कोतवाली में बसपा सुप्रीमो मायावती, राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदेश अध्यक्ष रामअचल राजभर, राष्ट्रीय सचिव मेवालाल गौतम, नौशाद अली सहित अन्य नेताओं व कार्यकर्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी।

हालांकि, एफआईआर में पॉक्सो एक्ट शामिल नहीं किया गया था। स्वाति सिंह ने इस पर आपत्ति जताते हुए राज्यपाल से मिलकर बसपाइयों के अपशब्दों की सीडी सौंपी। सीडी के विश्लेषण के बाद नसीमुद्दीन को छोड़कर रामअचल राजभर, अतर सिंह रावत, नौशाद अली समेत 22 लोगों पर पॉक्सो एक्ट लगाया गया था। सीओ ने बताया कि जांच के दौरान सभी आरोपियों को पॉक्सो एक्ट के तहत दोषी पाते हुए चार्जशीट तैयार कर दी गई है।

You May Also Like

English News