बड़ी खबर: नोटबंदी के खिलाफ राहुल बनाएंगे देश भर में विरोध प्रदर्शन का रोडमैप

नोटबंदी की घोषणा के एक साल पूरे होने पर कांग्रेस इस मुद्दे को भुनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर हुए कई कार्यक्रमों में राहुल गांधी ने जीएसटी और जीडीपी के साथ नोटबंदी का मुद्दा भी उठाया है. वहीं अब कांग्रेस उपाध्यक्ष पार्टी के महासचिवों और राज्य ईकाई के अध्यक्षों के साथ नोटबंदी के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन आयोजित करने पर रोडमैप तैयार करेंगे. इसके लिए राहुल गांधी 30 अक्टूबर को बैठक करेंगे.बड़ी खबर: नोटबंदी के खिलाफ राहुल बनाएंगे देश भर में विरोध प्रदर्शन का रोडमैपबड़ी खबर: SC ने ताज महल के पास बन रही पार्किंग को ढहाने पर लगाई रोक…

नोटबंदी के कारण जनता को हुई असुविधा को मुद्दा बना कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन कर अपनी शक्ति दिखाना चाहती है. कांग्रेस का प्लान देशभर में 8 नवंबर को जोरदार प्रदर्शन करने का है.

केंद्र सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की तैयारी कर रही कांग्रेस मोदी मेड डिजास्टर (MMD) नारे के साथ इस प्रदर्शन में उतरने की तैयारी कर रही है. इसकी शुरुआत राहुल गांधी ने ट्वीट करके कर दी है. राहुल ने ट्वीट कर कहा कि ”पिछले तीन साल से लोगों के वेतन में खास बढ़ोतरी हुई है और वहीं बैक पिछले 60 साल के इतिहास में सबसे कम कर्ज देने की ताकत रख रहे हैं. मोदी जी के शब्दों में कहे तो यह  मोदी मेड डिजास्टर (MMD) है.” 

बैठक दिल्ली के कांग्रेस हेडक्वॉटर में होगी. नोटबंदी की एनीवर्सरी पर केंद्र सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस सड़क पर प्रदर्शन, सिग्नेचर कैंपेन, सेमिनार और सोशल मीडिया कैंपेन करने की तैयारी कर रही है. कांग्रेस के एक सीनियर नेता ने बताया कि हम ब्लॉक से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक प्रदर्शन करेंगे. सभी विरोध कार्यक्रम की थीम MMD होगी. वहीं कांग्रेस की तरह दूसरी विपक्षी पार्टियां भी इसी मुद्दे पर विरोध करने की तैयारी कर रही है.   

विपक्ष ने पहले ही नोटबंदी को एक स्कैम बता दिया है और 8 नवंबर को ब्लैक डे मनाने की तैयारी कर रहा है. वहीं केंद्र में बीजेपी सरकार इस दिन को उल्लास के साथ एंटी ब्लैक मनी डे के रूप में मनाने की तैयारी में लगी है.

You May Also Like

English News