बड़ी खबर: पकड़ा गया मुंडे का कालाधन, मुश्किल में बीजेपी

भाजपा के लिए नई मुश्किल खड़ी हो सकती है। मुंबई में पकड़ाया 10 करोड़ रुपए का कैश महाराष्ट्र सरकार की मंत्री पंकजा मुंडे और उनकी सांसद बहन प्रीतम मुंडे के को-ऑपरेटिव बैंक का निकला। इस मामले में प्रीतम ने कहा- मुंबई ब्रांच से पुणे ब्रांच में ले जाया जा रहे कैश का पूरा हिसाब बैंक के पास है। इस मामले में विपक्ष बीजेपी पर निशाना साध सकता है। 

img_20161217010849

बड़ी खबर: नोटबंदी पर फैसला वापस लेगी मोदी सरकार, बदला जाएगा आदेश

क्या है मामला ? 

गुरुवार को मुंबई में एक कार से पुलिस ने 10 करोड़ 10 लाख रुपए का कैश बरामद किया था। इसमें बोरो में भरकर रखे गए 10 लाख रुपये 2000 रुपये के नए नोटों में थे। बरामदगी घाटकोपर-मानखुर्द लिंक रोड पर मौजूद छेड़ा नगर के पास हुई थी। कैश मुंबई से पुणे ले जाया जा रहा था। इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया गया था।
ईडी ने की थी छापेमारी 
कैश बरामदगी के लिए ईडी और आयकर विभाग ने ये कार्रवाई की थी, उनके साथ मुंबई पुलिस भी थी। कार्रवाई में जो रकम मिला उनमें 10 करोड़ रुपए 500 के पुराने नोटों में जबकि बाकी के 10 लाख 2000 के नए नोटों में।
 खुफिया जानकारी पर हुई थी कार्रवाई 
इस बारे में डीसीपी शाहजी ने बताया था कि कार्रवाई खुफिया जानकारी मिलने के बाद की गई थी। पूरा कैश कार से मिला था। कार में बैठे तीन लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो तीनों ने खुद को पुणे के वैद्यनाथ अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक का कर्मचारी बताया था।
 

You May Also Like

English News