बड़ी खबर: पतंजलि को सरकार दे रही है 500 एकड़ जमीन, नौकरियां देने का भरोसा…

राजनांदगांव के नजदीक बिजेतला गांव में जल्द ही पतंजलि का फूड प्रोसेसिंग यूनिट खुलेगा। राज्य सरकार ने इस यूनिट के लिए पतंजलि को 500 एकड़ जमीन देने के लिए चयन कर लिया है। बड़ी खबर: पतंजलि को सरकार दे रही है 500 एकड़ जमीन, नौकरियां देने का भरोसा...मजेंटा लाइन के उद्घाटन में नहीं दिया केजरीवाल को न्योता तो AAP ने मांगे अपने हिस्से के पैसे

छत्तीसगढ़ में राजनांदगांव जिला मुख्यालय से करीब 35 किलोमीटर दूर जालबांध के बिजेतला गांव में पतंजलि का फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगेगा। रविवार को पतंजलि योग पीठ के आचार्य बालकृष्ण ने यहां जमीन का मुआयना किया। इस दौरान उन्होंने किसानों से भी मुलाकात की। 

आचार्य बालकृष्ण ने करीब 500 करोड़ की लागत से लगने वाले इस फूड प्रोसेसिंग यूनिट के बारे में बताया कि यूनिट खुलने से इलाके के लोगों को नौकरी मिलेगी। साथ ही किसानों को भी मुनाफा होगा।

उन्होंने कहा कि जमीन आवंटन की प्रकिया पूरी होने के बाद फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाने का काम शुरू किया जाएगा। बालकृष्ण ने जमीन का मुआयना करने के बाद कहा कि यहां की जमीन नागपुर की तरह है, लिहाजा यहां संतरे और शहद की पैदावार अच्छी होगी। इस दौरान कई विधायक, योग आयोग के चेयरमैन संजय कुमार और पतंजलि योग पीठ के कई पदाकिारी मौजूद थे।

You May Also Like

English News