#बड़ी खबर: पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले टीम से बाहर हुए जडेजा और अश्विन….

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों में रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को बाहर रखा गया है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआई की रोटेशन पॉलिसी के तहत इस दोनों स्पिन जोड़ी को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया गया था।#बड़ी खबर: पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले टीम से बाहर हुए जडेजा और अश्विन....8 साल बाद आज होगा पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट का आगाज…..

हालांकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव को भी इसी आधार पर श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों के मैच में शामिल नहीं किया गया था लेकिन रविवार को जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले तीन मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई तब शमी और यादव तो 16 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया गया।

अश्विन और जडेजा को टीम से बाहर रखने पर मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि युवा स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल को श्रीलंका में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उन दोनों को और मौका दिया गया है।

बता दें कि चहल ने चार वनडे मैचों में पांच विकेट लिए। उनका गेंदबाजी औसत 4.70 रन प्रति ओवर रहा। जबकि पटेल ने कुल छह विकेट लिए और उनका औसत भी 3.85 रन प्रति ओवर रहा। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी में अश्विन और जडेजा की स्पिन जोड़ी कोई कमाल नहीं दिखा पाई थी।

अश्विन उस टूर्नामेंट के दौरान तीन मैचों में सिर्फ एक विकेट ही ले पाए थे। उनकी गेंदबाजी औसत भी 5.75 की रही। जडेजा भी 5 मैचों में 5.92 की औसत से रन चुकाए और 4 विकेट ही ले पाए। और तो और फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ दोनों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। दोनों ने 18 ओवरों में 137 रन दिए और उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला।

गौरतलब है कि अश्विन इन दिनों इंग्लैंड में वॉर्सेस्टरशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं। अश्विन ने अपना पिछला एकदिवसीय मुकाबला वेस्ट इंडीज के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 28/3 का प्रदर्शन किया था। इस मैच में भारत ने 93 रन से जीत हासिल की थी।

loading...

You May Also Like

English News