बड़ी खबर: पीटरसन ने लिया संन्यास, इंस्टाग्राम पर शेयर किया इमोशनल मैसेज

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भावुक संदेश- बूट्स अप! फीट अप! फैमिली, एनिमल्स! गोल्फ..! होम ! लिखकर अपने करियर को विराम दिया.

37 साल के पीटरसन जनवरी 2014 से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट खेले और उनका अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज का हिस्सा था, जिसमें इंग्लैंड को 0-5 से हार मिली थी. इसके बाद से पीटरसन हालांकि अलग-अलग घरेलू टी-20 लीग्स में खेलते रहे.

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे पीटरसन ने इग्लैंड के लिए 47.28 की औसत से कुल 8181 रन बनाए, जिसमें 23 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे मैचों में पीटरसन ने 136 पारियों में 4440 रन बनाए. वह तीन टेस्ट और 12 वनडे मैचों में इंग्लैंड के कप्तान रहे.

केविन पीटरसन ने पाकिस्तान सुपर लीग में जाने से पहले घोषणा कर दी थी कि वह इस लीग के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. पीएसएल टीम क्वैटा ग्लैडिएटर्स ने ट्विटर पर लिखा है, ‘अगर आप पीएसएल फाइनल तक रुकते तो अच्छा होता, लेकिन हम आपके फैसले का सम्मान करते हैं.’ साथ ही पीटरसन ने वीडियो संदेश में क्वैटा ग्लैडिएटर्स को शुभकामनाएं दी हैं.

You May Also Like

English News