बड़ी खबर: पेट्रोल-डीजल के बढ़े रेट पर मोदी-केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस ने जताया विरोध…

दिल्ली में गुरुवार को कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंडी हाउस से लेकर जंतर-मंतर तक मानव श्रखंला बनाकर कड़ा विरोध जताया.बड़ी खबर: पेट्रोल-डीजल के बढ़े रेट पर मोदी-केजरीवाल के खिलाफ कांग्रेस ने जताया विरोध...Big News: निपटा ले बैंक के काम, चार दिन लगातार बंद रह सकते हैं बैंक!

कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए. जिन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार को बढ़ी हुई टैक्स दरों का जिम्मेदार बताते हुए उनकी आलोचना की.

कांग्रेस पार्टी का दावा है कि मोदी और केजरीवाल सरकार टैक्स हटाती हैं तो पेट्रोल की कीमत 34 रुपए और डीजल की कीमत 32 रुपए हो जाएगी. इसी मांग को लेकर कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता मंडी हाउस से जंतर मंतर तक हाथों में हाथ लिए खड़े हुए और केंद्र और केजरीवाल से कर वापसी की मांग की. इस दौरान उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. 

कांग्रेस के एक दिन पहले ही आम आदमी पार्टी के तमाम विधायकों ने पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ पेट्रोलियम मंत्री के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया था. ऐसे में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने AAP के इस प्रदर्शन को दिखावा करार दिया और कहा कि केजरीवाल खुद इस टैक्स को हटाएं ना कि झूठा प्रलाप कर जनता को बेवकूफ बनाएं. अजय माकन ने कहा कि दिल्ली में मानव श्रृंखला बनाने के बाद भी अगर केंद्र की मोदी सरकार पेट्रोल डीजल के दामों में टैक्स कम नहीं करती है तो कांग्रेस अन्य राज्यों में भी इसी तरह से जोरदार प्रदर्शन करेगी.

You May Also Like

English News