बड़ी खबर: पेड शो से ही पद्मावत ने कमा लिए 5 करोड़, करणी सेना से नहीं डरे लोग

बॉलीवुड की इस साल की सबसे विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ 25 जनवरी को रिलीज हो गई है. फिल्म के विरोध में शहरों में जगह-जगह लोग सड़कों पर उतर आए हैं और यहां तक की तोड़फोड़ से लेकर आत्मदाह करने जैसी खबरें भी सामने आई हैं. लेकिन इन सबके बीच फिल्म को लेकर दर्शकों में एक दिलचस्पी बरकरार है. बुधवार को पेड शोज में भारी संख्या में लोगों ने फिल्म देखी. aajtak को मिली जानकारी के मुताबिक़ बुधवार के कुछ चुनिंदा शो से ही फिल्म ने 5 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है. अब तक करीब 10 लाख लोगों ने फिल्म देख ली है. आइए जानते हैं पहले दिन कितने लोग देखेंगे पद्मावत…

हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषा में इस फिल्म को 6 से 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किए जाने की बात सामने आ रही थी. लेकिन गुरुवार को इसे 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

खबर लिखे जाने तक करीबन 10 लाख लोगों ने फिल्म देख ली है. 25 जनवरी को 35 लाख लोगों के साल की सबसे चर्चित फिल्म देखने का अनुमान लगाया जा रहा है.

बुधवार को पद्मावत की टीम ने स्पेशल पेड प्रिव्यू का आयोजन किया था. पेड प्रिव्यू में फिल्म ने देश में 5 करोड़ का बिजनेस किया.  स्पेशल पेड प्रिव्यू का शो रात 9.30 बजे कुछ चुनिंदा शहरों में रखा गया था. इस लिहाज से इस फिल्म को 24 जनवरी की रिलीज भी माना जा रहा है.

जिस हिसाब से बिन पैसे खर्च ही इस फिल्म को जितनी तगड़ी पब्ल‍िसिटी मिल चुकी है. उस

 हिसाब से फिल्म वीकेंड में ही 100 करोड़ का आकंड़ा आसानी से पार कर जाएगी.

वहीं दूसरी तरफ फिल्म के विरोध में पूरे देशभर में कर्फ्यू जैसा माहौल हो गया है.

फिल्म का विरोध कर रही करणी सेना ने 25 जनवरी को देशव्यापी बंद का ऐलान किया है. विरोध के चलते गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश और गोवा में सिनेमाघर मालिकों ने फिल्म नहीं दिखाने का फैसला किया है. बिहार में पटना को भागलपुर और कुछ जिलों में फिल्म रिलीज नहीं हुई. करणी सेना और राजपूत संगठनों से जुड़े लोगों का रिलीज के दिन भी प्रदर्शन जारी है.

वाराणसी में फिल्म पद्मावती के विरोध के लिए सिगरा स्थित आईपी मॉल के बाहर एक युवक ने मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश की. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग लगाने से रोका और युवक को गिरफ्तार किया. मामले में 6 लोग लिए गए हिरासत में लिए गए.

राजस्थान में पद्मावत का जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है. उदयपुर में टाउन हॉल के बाहर दुकानों में तोड़फोड़ की गई. बंद के आह्वान के बाद दुकानें खुली होने से प्रदर्शन कर रहे करणी सेना के कार्यकर्ताओं भड़क गए और तोड़फोड़ की. राजस्थान में जगह-जगह करणी सेना के कार्यकर्ता जमा हैं. पुलिस अधिकारियों के साथ विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.

नई दिल्ली के कनॉट प्लेस के पीवीआर रिवोली में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच पद्मावत की स्क्रीनिंग हो रही है. अभी दिल्ली में किसी तरह के अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है. देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन और हिंसा की वजह से आज स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है.

 

 

You May Also Like

English News